Anil Vij on Ayodhya Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 में 'अबकी बार 400 पार' का नारा देने वाली बीजेपी का सपना पूरा नहीं हुआ। बावजूद इसके बाद एनडीए गठबंधन की सीटें बहुमत के जादुई आंकड़े से ज्यादा आई हैं। तीसरी बार नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। आज शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हाल में उन्हें संसदीय दल का नेता चुन लिया गया।

चुनाव के नतीजे आने के बाद एक चर्चा सोशल मीडिया से लेकर आम लोगों तक काफी देखने और सुनने को मिल रही है। वो ये है कि प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में बीजेपी को मिली बुरी हार की। इस बीच अब हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने अयोध्या की जनता के प्रति नाराजगी जाहिर की है।

अनिल विज ने जताई नराजगी

अयोध्या लोकसभा सीट पर बीजेपी को मिली हार पर भाजपा नेता अनिल विज ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। लोग श्री राम मंदिर बनने का 500 साल से इंतजार कर रहे थे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि श्री राम मंदिर अलग बात है और राजनीति अलग। हो सकता है अयोध्या में नास्तिक रहते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले इस साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बने रामलला की प्रतिमा का अनावरण किया था। लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का बनना बीजेपी का बड़ा एजेंडा माना जा रहा था। हालांकि, लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान यूपी में ही हुआ।

ये भी पढ़ें:- सोनू निगम का प्रभू श्री राम की नगरी अयोध्या वाला ट्वीट निकला Fake

यूपी में बीजेपी को मिली बुरी हार 

पिछले लोकसभा चुनाव ने NDA को यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 64 सीटें मिली थीं, वहीं इस बार सिर्फ 36 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। अब तक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए समाजवादी पार्टी 37 सीटें जीतने में कामयाब हुई तो वहीं कांग्रेस 6 सीट पर जीत हासिल की। सपा ने बीजेपी के गढ़ अयोध्या में को भी भेदते हुए अपने पाले में कर लिया है। बता दें कि यहां से बीजेपी के लल्लू सिंह को हराकर सपा के अवधेश प्रसाद सांसद बने हैं। जिसकी चर्चा चारो ओर हो रही है। इसी कड़ी में अनिल विज ने भी अपना बयान दिया है।