Ankit Saxena Murder Case: दिल्ली में अंकित सक्सेना की सरेराह गला काटकर हत्या कर दी गई थी। अंकित की हत्या उसकी गर्लफ्रैंड के परिवार ने ही की थी। हाल ही में तीस हजारी कोर्ट ने हत्या के लिए लड़की के पिता अकबर अली, माता शहनाज बेगम और उसके मामा मोहम्मद सलीम को दोषी करार दिया है और 15 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। इसी बीच, अंकित की मां की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि इन आरोपियों को दोषी करार दिए जाने से संतोष हो गया है। 

अंकित की मां का छलका दर्द

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित की मां कमलेश ने कहा कि परिवार के सदस्य हमेशा से ही दोषियों के लिए फांसी की सजा मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंकित मेरा इकलौता बेटा था। मेरा सपोर्ट सिस्टम था। उसकी मौत के बाद मुझे काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अंकित के पिता यशपाल की साल 2021 में ही मौत हो चुकी है। कोरोना महामारी के दौरान उनकी हालत खराब हुई और उनकी मौत हो गई।

कमलेश ने बताया कि उन्हें एक NGO के जरिये कुछ वित्तीय सहायता मिलती है। दो से ढाई हजार रुपये माह की पेंशन मिलती है। साथ ही, उन्होंने कहा कि अंकित की हत्या के बाद कई लोगों ने कहा था कि उनकी मदद करेंगे। लेकिन वे सभी खोखले वादे थे, जिन्हें पूरा नहीं किया गया। कमलेश ने कहा कि सरकार की तरफ से मिली राशि का इस्तेमाल अंकित के पिता के इलाज में  हो गया।

ये भी पढ़ें: Road Accident: ट्रक और कार की जोरदार टक्कर, दिल्ली पुलिस के दो इंस्पेक्टर की मौत

कोर्ट ने लड़की के परिवार को दोषी माना

चर्चित अंकित सक्सेना हत्याकांड में तीस हजारी कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि अंकित के मर्डर के पीछे का कारण उसका दूसरे धर्म की लड़की के साथ प्रेम संबंध होना था। लड़की के परिजनों को यह बात पंसद नहीं आई। इसलिए बीच सड़क पर अंकित की गला काट कर हत्या कर दी गई। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने लड़की की मां को अंकित की मां के साथ मारपीट करने के मामले में अलग से दोषी ठहराया है। अब 15 जनवरी को कोर्ट इस मामले में सजा सुनाएगा।