Logo
Delhi Cancer Hospital: मरीजों को अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहले अपॉइंटमेंट सुविधा लेनी पड़ती थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

Delhi Cancer Hospital: दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित कैंसर संस्थान में अपॉइंटमेंट की सुविधा खत्म होने से मरीजों को काफी राहत मिली है। मरीजों को इलाज कराने के लिए लाइन में लंबा इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। इस सुविधा के समाप्त होने से अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है। 

कैंसर के लिए काफी अच्छा अस्पताल 

कैंसर की बीमारी का इलाज कराने के लिए यह अस्पताल काफी अच्छा माना जाता है। इस अस्पातल में दिल्ली के ही नहीं बल्कि विभिन्न राज्यों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। कोरोना के समय में मरीजों की भीड़े से बचने के लिए अस्पताल के प्रशासन ने अपाइंटमेंट व्यवस्था शुरू की थी, लेकिन अब इस व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है। 

पहले इलाज के लिए लेनी पड़ती थी अपॉइंटमेंट

मरीजों को अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहले अपॉइंटमेंट लेनी पड़ती थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कोरोना काल के समाप्त होने के बाद भी कुछ सालों तक यह व्यवस्था मरीजों के लिए जारी रही। इसकी वजह से मरीजों को इलाज के लिए लंबी तारीखें मिलने लगी। जिस कारण कुछ मरीजों को निराशा हाथ लगी थी। 

ये भी पढ़ें:- Delhi AIIMS का बड़ा फैसला, अब अस्पताल में भुगतान 'स्मार्ट कार्ड' के जरिए होगा

मरीजों की बढ़ती समस्या को देखते हुए फैसला 

लगातार मरीजों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने अपॉइंटमेंट व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। अब मरीजों को इलाज के लिए लंबी लाइनों में लगने की आवश्यकता नहीं है। इस व्यवस्था के समाप्त होने से ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है और उनके चेहरों पर खुशी है। 

ऐसे लेते थे अपॉइंटमेंट

इस कैंसर अस्पताल में इलाज कराने के लिए नए मरीजों को पहले कॉल या मैसेज के जरिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था। उसके कई दिनों बाद उन्हें डॉक्टर को दिखाने के लिए तारीख मिलती थी। उस दिन अस्पताल में आकर उनकी फाइल तैयार होती थी। तब कहीं जाकर अस्पताल में उनका इलाज शुरू होता था। इसकी वजह से मरीजों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ता था। 

5379487