Delhi News: दिल्ली पुलिस ने शातिर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह एक्सकेलेटरों से लाइट्स और मेटल की प्लेट्स चुराते थे। आरोपी एक गलती की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद चोरी की कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के कनॉट प्लेस के सबबे में लगे एस्केलेटर से लाइट और मेटल की प्लेट्स चोरी होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की तो उनके चेहरे सामने आ गए। चूंकि आरोपियों ने नकाब आदि नहीं पहन रखा था, लिहाजा पुलिस को आरोपियों तक पकड़ने में ज्यादा परेशानी नहीं आई। पुलिस ने अन्य तकनीकों के माध्यम से आरोपियों का सुराग लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

कई अन्य वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद 

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों की पहचान 24 वर्षीय बाबृ, 22 वर्षीय कमलेश और 30 वर्षीय अली बहादुर के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त देवेश महला का कहना है कि बाबू और कमलेश एस्केलेटरों की लाइट्स और मेटल प्लेट्स की चोरी करता था, जबकि अली बहादुर बाजार में इन्हें बेचता था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को स्कैन करने के बाद बाबू और कमलेश को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को नई दिल्ली के इलाके से गिरफ्तार किया गया। तीसरे आरोपी अली बहादुर भी गिरफ्त में आ गया है। उन्होंने कहा कि तीनों बेहद शातिर आरोपी हैं और पूछताछ के बाद इनसे और भी वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। 

हर जगह सीसीटीवी, चोर भी शातिर 

राजधानी के अलग-अलग इलाकों में चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं। राजधानी में हर जगह सीसीटीवी लगे हैं। बावजूद इसके हर जगह चोर सक्रिय हैं। चोरी के मामलों में अभी तक जितने भी आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, उनमें से कॉमन बात यह सामने आई है कि कोई नशे के लिए तो कोई आलीशान जिंदगी जीने के लिए यह वारदात करने लगा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी इतने शातिर हो गए हैं कि सीसीटीवी के डर से वारदात करने से पहले नकाब आदि पहन लेते हैं, लेकिन पुलिस के पास कई ऐसी तकनीक हैं, जिससे आरोपी नहीं बच सकते हैं।