Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सोमवार को विधानसभा में एक बार फिर केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार जल बोर्ड के गलत बिलों को माफ करने के लिए एक स्कीम लाना चाहती है, लेकिन केंद्र सरकार के अधीन आने वाले अफसर इसे मंजूरी नहीं दे रहे हैं।

सारा क्रेडिट बीजेपी को दे देंगे- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार की पॉलिसी लागू नहीं हो रही है इसलिए आज चर्चा हो रही है। सत्ता पक्ष कह रहा है कि बिल ठीक होने चाहिए विपक्षी कह रहे हैं कि नहीं होना चाहिए। उन्होंने बीजेपी से अपील करते हुए कहा कि वे एलजी से कहकर स्कीम को पास करा दें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी इसे पास करा देती, तो वह उसे क्रेडिट देंगे और लाल किले पर खड़े होकर कह देंगे कि वोट भाजपा को दीजिए।

बीजेपी वाले योजना लागू नहीं होने दे रहे

दिल्ली में 10 लाख से अधिक लोगों के पानी के ज्यादा बिल आए हैं। इन्हें ठीक करने की हम योजना लाए हैं। ये लोग उसे भी लागू नहीं करने दे रहे। पर चिंता मत करना, पहले की तरह इसे भी लागू करवाएंगे। सीएम ने कि कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने मीटर नहीं लगाया हुआ है। 2012 से बिल भी नहीं भरा है। हम देखेंगे की गली के अंदर बाकी लोगों का बिल कैसा आ रहा है। उसके हिसाब से इनका भी बिल मान लिया जाएगा।

स्कीम में कोई कमी है तो बीजेपी बताए

उन्होंने कहा कि अगर सेटलमेंट स्कीम में कोई कमी है तो बीजेपी वाले आकर बताएं, हम बदलाव करने के लिए तैयार हैं। हमारा अंदाजा है कि इस स्कीम से 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों का बिल माफ हो जाएगा। जल बोर्ड का रेवेन्यू लॉक हो गया है। 8 महीने हो गए, अफसर ने पास करने से इनकार कर दिया। फाइनेंस सेक्रेटरी ने कमेंट देने से इनकार कर दिया है।

अफसरों को धमकाया जा रहा है

सीएम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कामकाज को रोकने के लिए अफसरों को धमकाया जा रहा है। अफसरों को कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार की इस स्कीम को पास कर दिया, तो तुम्हें सस्पेंड कर देंगे। तुम्हें जेल भेज देंगे, तुम्हारे पीछे सीबीआई और ईडी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि इस सब के पीछे सिर्फ बीजेपी है।