Logo
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के केस में जमानत मिल गई है। इसमें मामले में आप आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जेल काट चुके हैं।

Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 177 दिन बाद जेल से बाहर आएंगे। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है। दिल्ली की शराब नीति घोटाले के मामले में मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और  भारत राष्ट्र समिति की के कविता के बाद जेल से बाहर आने वाले चौथे हाई-प्रोफाइल नेता बन गए हैं। इन चारों नेताओं में से सबसे ज्यादा जेल दिल्ली शराब नीति के केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने काटी है। वह 510 दिनों तक तिहाड़ जेल में बंद रहे।

सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 20214 को गिरफ्तार किया गया था। वह 177 दिन बाद जेल से रिहा हो रहे हैं।

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब नीति के केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भी जेल में जाना पड़ा था। वह करीब 510 दिनों तक जेल में रहे। जेल से आने के बाद उन्होंने दावा किया था कि जैसे सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है। वैसे ही अरविंद केजरीवाल को भी सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल जाएगी।

आप के राज्य सभा सांसद संजय सिंह

शराब नीति केस से जुड़े मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था। वह इस मामले में 181 दिन तक रहे।

के कविता

इस मामले में  भारत राष्ट्र समिति की के कविता को भी अरेस्ट किया गया था। वो भी करीब 150 दिनों तक जेल में बंद रही। हालांकि, जमानत मिलने के बाद उन्हें राहत की सांस मिली।  

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत 

बता दें कि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। केजरीवाल के खिलाफ इस मामले में सीबीआई और ईडी ने मामला दर्ज किया था। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से 12 जुलाई को केजरीवाल को जमानत दे दी थी। ईडी से जमानत मिलते ही सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल का अरेस्ट कर लिया था। जिसके बाद सीएम जेल से रिहा नहीं पाए थे।  

 

5379487