Arvind Kejriwal Health: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को लेकर सियासत तेज हो गई है। वहीं, अब सीएम केजरीवाल पर कैलोरी कम लेने के आरोप लग रहे हैं। सीएम पर उपराज्यपाल के प्रधान सचिव ने आरोप लगाया है कि जेल में अरविंद केजरीवाल कैलोरी कम ले रहे हैं। जिसके चलते उनका वजन कम हो रहा है। इसको लेकर एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी है।

एलजी के प्रधान सचिव ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया आरोप

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के कार्यालय चिंता व्यक्त की है। इसे लेकर एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है, जिसमें 6 जून से 13 जुलाई के बीच अरविंद केजरीवाल की डाइट और इंसुलिन से संबंधित चेतावनियों की बात लिखी गई​।

'जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं केजरीवाल'

एलजी के प्रधान सचिव ने अरविंद केजरीवाल पर कम कैलोरी लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि सीएम केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं और तय मानकों से कम आहार ले रहे हैं, जिससे उनका वजन कम हो रहा है।

उन्होंने आगे लिखा कि तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने दिल्ली एलजी कार्यालय को अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट भेजी है। जिससे यह साफ हो रहा है कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर लो कैलोरी डाइट का सेवन कर रहे हैं। इसके अलावा वह डॉक्टरों के डाइट चार्ट को फॉलो नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि बीते दिनों तिहाड़ जेल से अरविंद केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई थी। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए थे। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था कि तिहाड़ जेल में कई बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल कम हुआ। शुगर लेवल कम होने पर नींद में कोमा में जा सकते हैं। इसके अलावा ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनका वजन भी कम हुआ।