Logo
Swati Maliwal Case Updates: आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने पिटाई की घटना के बाद जो पहली पोस्ट की थी, उसमें बीजेपी को तो नसीहत दे दी, लेकिन सीएम केजरीवाल का जिक्र तक नहीं किया था। ऐसे में कई लोग खासे नाराज थे। लेकिन, कुछ ही घंटों के बाद ऐसा वीडियो सामने आया, जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने बम फोड़ने जैसा काम कर दिया। पढ़िये रिपोर्ट...

Swati Maliwal Case Updates: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम आवास पर पिटाई मामले में पहला बयान दे दिया, जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है। खास बात है कि सोशल मीडिया अकाउंट पर स्वाति मालीवाल ने जहां उनका समर्थन करने वालों का आभार जताया है, वहीं बीजेपी से राजनीति न करने की बात कही। वह भी उस स्थिति में, जब इंडिया गठबंधन के किसी दल ने आवाज नहीं उठाई, लेकिन दिल्ली बीजेपी की महिला इकाई सड़कों पर उतर आई थी।

ऐसे में स्वाति की इस पोस्ट पर कई लोग नाराज थे। लोगों का कहना था कि सीएम केजरीवाल का जिक्र तक क्यों नहीं किया। लेकिन, एक वीडियो ने स्वाति को धैर्य खोने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि इस बार भी स्वाति मालीवाल ने सीएम के नाम का सीधा जिक्र तो नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कह दिया कि राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिश शुरू कर दी है। आइये अभी तक के घटनाक्रम से समझने का प्रयास करते हैं कि स्वाति मालीवाल के पहले बयान से लेकर अब ताजा बयान के चलते आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल कैसे फंसते जा रहे हैं। 

पहली पोस्ट ने लोगों में भारी कंफ्यूजन पैदा किया

आप नेता स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में उन लोगों पर हमला बोला है, जिन्होंने उनके कैरेक्टर पर सवाल उठाने की कोशिश की। खास बात है कि उनका इशारा उन लोगों पर था, जो कि उन्हें किसी दूसरी पार्टी के लिए उन पर निशाना साध रहे थे। दूसरी पार्टी कौन सी है, यह तो साफ नहीं लिखा, लेकिन अपने सबसे आखिरी ट्वीट में बीजेपी वालों से गुजारिश की कि इस घटना पर राजनीति न करें। इन दो लाइनों ने ही लोगों को सबसे ज्यादा कंफ्यूज किया है। X यूजर्स की प्रतिक्रिया जानने से पहले नीचे स्वाति मालीवाल का ट्वीट पढ़ लीजिए...  

X यूजर्स में भारी कन्फ्यूजन

स्वाति मालीवाल के इस बयान पर ज्यादा लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि आपको सीएम केजरीवाल से डरना नहीं चाहिए। आपने अभी तक हौंसला बढ़ाया है, आपको आगे भी लड़ाई लड़नी चाहिए। इसके अलावा, कई यूजर्स ऐसे भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि आप पर काफी भरोसा था। आपने महिलाओं के न्याय के लिए हमेशा आवाज बुलंद की, लेकिन अब निराशा हो रही है। इसके अलावा, कई यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्होंने स्वाति मालीवाल को नसीहत देने का प्रयास किया कि बीजेपी के बहकावे में कोई ऐसा फैसला न लें, जिससे आम आदमी पार्टी की छवि खराब हो जाए।

बिभव कुमार के पक्ष में भी आईं प्रतिक्रियाएं

हालांकि यह भी बता दें कि बिभव कुमार के पक्ष में भी कई प्रतिक्रियाएं आईं, लेकिन यूजर्स के हमलों के बाद ऐसे यूजर्स ने अपनी पोस्ट डिलीट करने पर मजबूर हो गए। इन सबके बीच सबसे ज्यादा चर्चा यह है कि स्वाति मालीवाल ने सीएम के सामने पिटाई के बात का उल्लेख क्यों नहीं किया, जबकि दिल्ली पुलिस का दावा था कि पीसीआर कॉल में यही बताया था कि सीएम मुझे अपने पीए बिभव कुमार से पिटवा रहे हैं। लोग अब गुस्से में हैं कि स्वाति मालीवाल को इसका जिक्र अपने ट्वीट पर भी करना चाहिए था ताकि स्थिति स्पष्ट होती।

स्वाति मालीवाल दबने या झुकने वाली नेता नहीं

राजनीतिक दल हों या फिर स्वाति मालीवाल के करीबी, सभी ने एक बात यही कही है कि वे दबने या झुकने वाली शख्सियत नहीं हैं। यही नहीं, स्वाति के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने भी कहा था कि वे अन्याय को हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगी। जब मीडिया ने पूछा था कि वे सामने क्यों नहीं आ रही, तो जवाब दिया था कि एक इंसान के साथ अगर इतनी बड़ी घटना हो जाए, जहां वो खुद को सुरक्षित महसूस करता हो, लेकिन वहीं मारपीट हो जाए तो उसका सदमे में आना लाजमी है। उन्होंने आरोप लगाया था कि वो झुकने वाली नहीं हैं, जब भी बाहर जाएंगी, पूरा सच बताएंगी। स्वाति मालीवाल के पहले बयान पर भी नवीन जयहिंद ने प्रतिक्रिया दी है।

अभी तक यह स्पष्ट हो चुका था कि स्वाति मालीवाल को लोग निर्भीक महिला के रूप में जानते हैं। अब सवाल उठता है कि सीएम केजरीवाल के नाम का जिक्र अपने ट्वीट पर क्यों नहीं किया। जानकार बताते हैं कि आम आदमी पार्टी ने इस मारपीट मामले को निजी मामला बताया है। ऐसे में स्वाति मालीवाल भी चाहती थी कि इस मामले पर राजनीति न हो, लेकिन न्याय जरूर मिले। यही वजह है कि उन्होंने पुलिस के समक्ष पूरे घटनाक्रम को विस्तार से बताया है।

फिर खो दिया आपा

घटनाक्रम को देखें तो स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के नाम का जिक्र अभी तक नहीं किया है। लेकिन, सीएम हाउस पर घटना के दिन यानी 13 मई का वीडियो सामने आते ही उनका धैर्य खो गया। यही नहीं, उनके पति नवीन जयहिंद ने भी स्वाति मालीवाल पर सवाल उठाने वालों पर सीधा प्रहार कर दिया। शाम होते होते खबर सामने आई कि दिल्ली पुलिस सीएम आवास पर पहुंची ताकि स्वाति मालीवाल से मारपीट के सबूत इकट्ठा किए जा सकें। इन सभी घटनाक्रम को देखते हुए लगता है कि सीएम आवास के वीडियो ने सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हालांकि अभी तक इस मामले पर सीएम केजरीवाल की चुप्पी कायम है, जिसके चलते इस पर उनकी खामोशी टूटने का सबको इंतजार रहेगा। 

5379487