Logo
Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में सरेंडर करने के लिए घर से निकल चुके हैं। वे पहले राजघाट जाएंगे, इसके बाद हनुमान मंदिर जाकर आशीर्वाद लेंगे। तमाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिये...

Arvind Kejriwal to Surrender at Tihar Jail Today: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत अवधि समाप्त हो चुकी है। ऐसे में आज 2 जून को उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करना है। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम चरण के मतदान खत्म होने के एक दिन बाद यानी 2 जून को फिर से सरेंडर करने का निर्देश दिया था। यहां पढ़ें पल-पल की अपडेट...

तिहाड़ पहुंचे सीएम केजरीवाल 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ में सरेंडर कर दिया है। जेल के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

4 जून को मिलेगा जनता का समर्थन 

दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल आज आत्मसमर्पण करने के लिए तिहाड़ जेल जा रहे हैं। हम 4 जून का इंतजार कर रहे हैं और निश्चित रूप से हमें जनता का समर्थन मिलेगा। हमें न्याय मिलेगा क्योंकि बुराई का अंत जरुर होगा। 
 

AAP कार्यालय के बाहर जनरेटर में लगी आग 

AAP पार्टी कार्यालय के बाहर स्थित जेनरेटर में आग लगी। दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं, आग बुझाने का काम जारी है।

'सुप्रीम कोर्ट से मिलेगी न्याय'

आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम शुरू से ही संघर्ष करते आ रहे हैं। हमारी पार्टी लोगों की समस्याओं को सुलझाने और सुविधाएं मुहैया कराने के लिए संघर्ष करती आ रही है। ईडी कथित शराब घोटाले से कुछ भी बरामद नहीं कर पाई है। हमारे नेता जेल में बंद हैं, क्योंकि भाजपा ने कानून में संशोधन कर दिया है कि बिना सबूत के किसी को भी जेल में डाला जा सकता है। हमें जेल जाने से डर नहीं लगता। हमें उम्मीद है कि हमें सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा। 

सौरभ भारद्वाज बोले देश बचाने के लिए जेल जा रहे सीएम 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल के लिए रवाना होने पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें बाहर आने में कितना समय लगेगा, हमें सरकार, पार्टी और देश की रक्षा करनी है। हम तिहाड़ जा रहे हैं।

सीएम केजरीवाल तिहाड़ के लिए रवाना हुए

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय से तिहाड़ जेल के लिए हुए रवाना। 

मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद और पार्टी प्रत्याशी मनोज तिवारी कहा कि जब दिल्ली के खलनायक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता नकार कर वापस भेज रही है, तो वह गांधी जी की समाधि पर जा रहे हैं। पता नहीं वह अपने पाप का एक हिस्सा पवित्र भूमि पर क्यों ले जाना चाह रहे हैं। अगर वह गांधी जी के रास्ते पर चलते तो आज उन्हें जेल नहीं जाना पड़ता। दिल्ली की जनता इतनी नाराज है कि वह अरविंद केजरीवाल से नफरत करने लगी है...वह अब दिल्ली के खलनायक हैं, वह लोगों के दिलों से उतर चुके हैं।

'बजरंगबली इनका नाश करेंगे'

केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पता नहीं यह लोग क्या करेंगे और कब मुझे छोड़ेंगे। मुझे इसकी परवाह नहीं। मेरा एक-एक कतरा देश के लिए है। चार तारीख को मंगलवार है। बजरंग बली भली करेंगे, वो इनका नाश करेंगे।

21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की जमानत दी थी। मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं। आज मैं फिर तिहाड़ जेल जा रहा हूं। मैंने इन 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया। मैंने सिर्फ AAP के लिए ही नहीं बल्कि विभिन्न पार्टियों के लिए प्रचार किया। मैं मुंबई, हरियाणा, यूपी, झारखंड गया। मौजूदा वक्त में AAP महत्वपूर्ण नहीं है, हमारे लिए देश महत्वपूर्ण है।

'देश के लिए फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है...भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए फांसी पर चढ़ गए थे। इस बार जब मैं जेल जा रहा हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा...अगर भगत सिंह को फांसी हुई तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं। 

संजय सिंह भी बीजेपी पर साधा निशाना

संजय सिंह ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को आज जेल वापस जाना पड़ेगा। जेल वापस जाने से पहले उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और उनका आशीर्वाद लिया। AAP के हर कार्यकर्ता और पूरा देश जानता है कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए सजा मिल रही है क्योंकि वो आजादी के बाद पहले ऐसे सीएम हैं जिन्होंने जनता और दिल्लीवासियों के लिए काम किया है। 

शराब घोटाले का नहीं मिला कोई सबूत

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि मेरा मानना ​​है कि केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत या रिकवरी नहीं है, क्योंकि वो एक अनुभवी चोर हैं। मान लीजिए कि मैं एक अनुभवी चोर हूं, आपके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत या कोई रिकवरी नहीं है तो आपने मुझे बिना सबूत के जेल में डाल दिया? उन्होंने पूरे देश को संदेश दिया कि अगर मैं उन्हें फर्जी केस में जेल में डाल सकता हूं, तो आपका क्या स्टैंड है? मैं किसी को भी गिरफ्तार कर जेल में डाल दूंगा। मैं इस तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं और हमारा देश इस तरह की तानाशाही बर्दाश्त नहीं कर सकता।

'तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं- आपका बेटा आज जेल वापस जा रहा है। ऐसा इसलिए नहीं है कि मैं किसी भ्रष्टाचार में शामिल हूं, बल्कि इसलिए है क्योंकि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है। (लोकसभा चुनाव) प्रचार के दौरान, पीएम ने स्वीकार किया कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने 500 से अधिक स्थानों पर छापे मारे हैं, लेकिन एक भी पैसा बरामद नहीं किया है।

एग्जिट पोल को बताया फर्जी 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा 2024 के लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल सामने आए हैं। लिखकर रख लीजिए, ये सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दीं, जबकि वहां सिर्फ 25 सीटें हैं...असली मुद्दा ये है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा। इसे लेकर कई थ्योरी हैं, उनमें से एक ये है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेराफेरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे सीएम 

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने एग्जिट पोल्स के आंकड़ों को झूठा बताते हुए कहा कि ये सारी एग्जिट पोल्स के दावे फर्जी हैं। सारे काउंटिंग एजेंट सतर्क रहें।   

तिहाड़ जेल के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

तिहाड़ जेल के गेट नंबर चार के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बैरिकेड लगाए गए है। अरविंद केजरीवाल को जेल नंबर दो में ही रखा जाएगा। गेट नंबर चार से ही अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर निकले थे।

'जेल से जल्द बाहर आएंगे केजरीवाल' 

दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल फिर से जेल जा रहे हैं, हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही जेल से रिहा हो जाएंगे। वह यहां आएंगे और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और फिर हम भी उनके साथ जाएंगे। हम लोगों के लिए काम करते रहे हैं और हम ऐसा करते रहेंगे।

पार्टी ऑफिस पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। 

सीएम केजरीवाल ने मंदीर में की पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कॉनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।

सीएम केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने किया प्रदर्शन

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा सहित भाजपा नेताओं को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राजघाट के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान वीरेंद्र सचदेवा समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा उन्होंने अपने कार्यालय से महात्मा गांधी की तस्वीर हटा दी और अब राजघाट जा रहे हैं। दिल्ली के लोग पानी की कमी से परेशान हैं और वह यहां नाटक कर रहे हैं। हम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

राजघाट से रवाना हुए सीएम

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ  उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली के मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत भी रहे। 

केजरीवाल के आवास पर पहुंचे सीएम भगवंत मान

इस बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। सीएम केजरीवाल आज राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि और कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में मत्था टेकने के बाद तिहाड़ जेल में सरेंडर करेंगे। उन्हें 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी और 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने को कहा गया था।

सोशल मीडिया पर सीएम ने दी थी जानकारी

बता दें कि सीएम ने आज रविवार सुबह सोशल मीडिया पर जानकारी दी की दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दूंगा। वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा और वहां से पार्टी दफ्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा। वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा। 

5379487