Logo
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सीबीआई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने ट्रायल कोर्ट के 26 जून के आदेश को भी चुनौती दी है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी केस में दिल्ली के अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

 Arvind Kejriwal News : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति मामले (Excise Policy Case) में सीबीआई में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रायल कोर्ट के 26 जून के आदेश को भी चुनौती दी है। जिसमें उन्हें सीबीआई की तीन दिन की रिमांड पर भेजा था। 

दरअसल, शराब नीति घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई तक सीबीआई की रिमांड पर है। सीबीआई ने पहले केजरीवाल से तीन दिन की हिरासत में पूछताछ की। जब यह अवधि समाप्त हो गई थी तो इसके बाद सीबीआई ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। सीबीआई के वकील कोर्ट में कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग नहीं किया और गोल-मोल जवाब दिए। एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं। इसके बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी केस में केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 

सीबीआई से पहले केजरीवाल को अरेस्ट कर चुकी है ईडी 
बता दें कि केजरीवाल को दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति के मामले में सीबीआई ने 26 जून को अरेस्ट किया था। इससे पहले 21 मार्च को ईडी ने मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अरेस्ट किया था। हालांकि, उन्हें निचली अदालत से जमानत मिल गई थी। लेकिन, उनके जमानत के फैसले के बाद ईडी दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई। ईडी की दलीलें सुनने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी थी।

 

5379487