Arvind Kejriwal New Home: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, उसके बाद आतिशी को दिल्ली का सीएम बनाया गया है। सीएम पद छोड़ने के बाद उन्हें सीएम आवास भी छोड़ना होगा। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उनके लिए नया घर खोजने की भी कवायद शुरू हो गई थी, अब उनके लिए नया घर ढूंढ लिया गया है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि वह दिल्ली के फिरोजशाह रोड पर पड़ने वाले घर में रहने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के कई विधायक, सांसद और पार्षद उन्हें अपना घर ऑफर कर चुके हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी की ओर से केंद्रीय सरकार से केजरीवाल के लिए सरकारी निवास की मांग की जा रही थी, क्योंकि केजरीवाल अभी भी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं, लेकिन केंद्रीय सरकार से उन्हें घर आवंटित नहीं कराए गए, जिसके बाद केजरीवाल ने खुद अपना नया ठिकाना ढ़ूंढ लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि केजरीवाल फिरोजशाह रोड के 2 घरों में से किसी एक में रह सकते हैं।

इस घर में रह सकते हैं केजरीवाल

पहला ऑप्शन- अरविंद केजरीवाल के रहने का पहला ठिकाना दिल्ली से AAP के राज्यसभा सांसद ND गुप्ता का सरकारी आवास हो सकता है, जो कि फिरोजशाह रोड पर स्थित है। आप सांसद इस आवास पर रहते नहीं हैं, यहां उनका सिर्फ दफ्तर चलता है। एनडी गुप्ता अपने फैमिली के साथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क में अपने निजी आवास पर रहते हैं, ऐसे में दावा किया जा रहा है कि केजरीवाल इस आवास में रह सकते हैं।

ये भी हो सकता है केजरीवाल का ठिकाना

दूसरा ऑप्शन- केजरीवाल का दूसरा ठिकाना AAP के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल का सरकारी आवास हो सकता है, आप सांसद का यह आवास भी फिरोजशाह रोड पर ही है। अशोक मित्तल अपने इस घर में नहीं रहते हैं, इस घर में वहां काम करने वाले स्टॉफ रहते हैं। ऐसे में अशोक मित्तल केजरीवाल को यह घर ऑफर कर चुके हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि इन दोनों घरों में से ही किसी एक घर को अरविंद केजरीवाल अपना नया ठिकाना बना सकते हैं।

कब शिफ्ट करेंगे अरविंद केजरीवाल

खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल के परिवार इन दोनों घरों को देख चुके हैं और अब शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केजरीवाल 4-5 अक्टूबर के आसपास घर शिफ्ट कर सकते हैं। बताते चलें कि ये दोनों ही घर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय दफ्तर 1 पंडित रविशंकर शुक्ला लेन से कुछ ही मीटर की दूरी पर है। अरविंद केजरीवाल के निर्वाचन क्षेत्र नई दिल्ली विधानसभा में आने वाला यह इलाका दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाकों में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें:- सौरभ भारद्वाज का एलजी पर बड़ा आरोप: कहा- दिल्ली में जारी हुआ तुगलकी फरमान, हिन्दुओं को त्योहार मनाने पर लगाई रोक