Logo
लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे बीजेपी की माइंड गेम है।

Arvind Kejriwal On Delhi Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। एग्जिट पोल के नतीजों पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, सीएम केजरीवाल ने आज रविवार, 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

एग्जिट पोल बीजेपी की माइंड गेम- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने एग्जिट पोल के नतीजों को गलत बताया है। उन्होने कहा कि इन एग्जिट पोल के नतीजों से घबराने की जरूरत नहीं है। यह बीजेपी की माइंड गेम है। सीएम ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल शनिवार, 1 जून को सामने आ गए हैं। ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं।

एग्जिट पोल को बताया फर्जी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लिखकर रख लीजिए, ये सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दीं, जबकि वहां सिर्फ 25 सीटें हैं। असली मुद्दा ये है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा। इसे लेकर कई थ्योरी हैं, उनमें से एक ये है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेराफेरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

काउंटिंग एजेंट सतर्क रहें- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने एग्जिट पोल्स के आंकड़ों को झूठा बताया और सारे काउंटिंग एजेंट सतर्क रहने को कहा है।

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत अवधि समाप्त हो चुकी है। ऐसे में आज 2 जून को उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करना है। हालांकि, सीएम ने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी भी दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी अर्जी को नामंजूर कर दिया।

5379487