Raghav Chadha Appointment As Rajya Sabha Leader Rejected: दिल्ली में आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) उच्च सदन में अंतरिम नेता नहीं बनेंगे। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep dhankhar) ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को ठुकरा दिया है। वहीं आप का कहना है कि सीएम के प्रस्ताव को ठुकराया नहीं गया है, बल्कि कुछ गलतियों को ठीक करने के लिए कहा गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जगदीप धनखड़ ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उनके अनुरोध को स्वीकार करने से मना कर दिया है। इसके लिए संसद में मान्यता प्राप्त दलों और समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम के तहत नियमों का हवाला दिया गया। खबरों की मानें तो, उपसभापति ने अरविंद केजरीवाल को जो पत्र लिखा है, उसमें लिखा है कि यह पहलू 'संसद में मान्यता प्राप्त दलों और समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998' और उसके तहत बनाए गए नियमों के अधीन है। लागू कानूनी व्यवस्था के अनुरूप नहीं होने की वजह से आपके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा रहा है।

संजय सिंह ही राज्यसभा में रहेंगे आप के नेता

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में केजरीवाल ने धनखड़ से राघव चड्ढा को राज्यसभा में आप के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त करने के लिए कहा था। ऐसा इसलिए है क्योंकि फ्लोर लीडर संजय सिंह अभी जेल में है। राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को इस साल अक्टूबर में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर जांच चल रही है। वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है और उनकी जमानत याचिका बार-बार खारिज हो रही है। धनखड़ ने नियमों का हवाला देते हुए केजरीवाल के अनुरोध को ठुकरा दिया। अब संजय सिंह ही राज्यसभा में आप के नेता बने रहेंगे।