Logo
Atishi meeting with LG: दिल्ली जल संकट के मुद्दे पर सोमवार को आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की और पानी के संकट को लेकर चर्चा की।

Delhi Water Shortage: दिल्ली में पानी संकट को लेकर जल सरकार आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने आज सोमवार उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। इस दौरान आतिशी ने पानी की किल्लत के मुद्दे पर चर्चा की। आतिशी ने एलजी से हरियाणा सरकार से बात करने का अनुरोध किया है। एलजी ने दिल्ली सरकार को आश्वासन दिया है कि वे पानी की समस्या को लेकर हरियाणा सरकार से बातचीत करेंगे। इस बीच पानी संकट को लेकर AAP कार्यकर्ताओं हरियाणा सरकार के खिलाफ दिलली में विरोध प्रदर्शन भी किया।

एलजी ने मदद का दिया आश्वासन

एलजी से मुलाकात के बाद आतिशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वजीराबाद बैराज में जलस्तर गिर गया है और मुनक नहर में कम पानी आ रहा है। मुनक नहर में कम पानी छोड़े जाने को लेकर आज हमने एलजी से हरियाणा सरकार से बात करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 7 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट मुनक नहर पर निर्भर हैं। एलजी ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करेंगे।

हरियाणा सरकार से एलजी करेंगे बात

आतिशी ने कहा कि एलजी ने यह भी आश्वासन दिया है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए एक एकल प्रभारी अधिकारी को नियुक्त करेंगे कि दिल्ली जल बोर्ड में प्रशासनिक कार्य पर्याप्त रूप से किया जाए। उन्होंने आश्वासन दिया है कि दिल्ली जल बोर्ड में अधिकारियों की कमी को दूर किया जाएगा। हमें हरियाणा के रास्ते हिमाचल प्रदेश से पानी मिलना था लेकिन अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट के हलफनामे से जानकारी मिली है कि हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सरकार के बीच जल विवाद भी चल रहा है।

बता दें कि पानी संकट पर बातचीत के लिए बीते दिन रविवार को आतिशी ने दिल्ली एलजी वीके सक्सेना से आपात बैठक के लिए समय मांगा थी। इसके बाद एलजी ने आज सोमवार को मीटिंग का समय दिया था। ऐसे में आज दिल्ली सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने एलजी के साथ बैठक की और पानी के संकट को लेकर चर्चा की। इस दौरान आतिशी ने एलजी से अनुरोध किया वे हरियाणा सरकार से बातचीत कर पानी की समस्या को हल करें। 

दिल्ली में हरियाणा भवन पर AAP का हल्ला बोल

इस बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में हरियाणा भवन का घेराव किया और पानी संकट के मुद्दे पर जमकर नारेबाजी की। बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी का कहना है कि हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं छोड़ रहा है। वहीं, हरियाणा सरकार का कहना है कि वह अपने हिस्से का पूरा पानी दिल्ली को दे रहा है।

5379487