Atishi Defamation Case: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने मानहानि केस में निचली अदालत द्वारा जारी समन को सेशन कोर्ट में चुनौती दी। इस मामले में सीएम आतिशी आज सोमवार को राउज ऐवन्यू कोर्ट की सेशन कोर्ट पहुंची। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने आतिशी की याचिका पर बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी निचली अदालत द्वारा जारी समन पर 23 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश हुई थीं। इस दौरान कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आतिशी को 20 हजार मुचलके पर जमानत दे दी थी।

बता दें कि इस मामले में आतिशी को मई के अंत में कोर्ट ने नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के बाद आतिशी 29 जून, 2024 को पेश कोर्ट में पेश हुई थीं। उस समय कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख मंगलवार यानी 23 जुलाई की तय की थी।

बीजेपी नेता ने लगाया था ये आरोप

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर आप विधायकों को पैसे देकर तोड़ने का आरोप लगाया था। इसको लेकर ही बीजेपी नेता प्रवीण कपूर ने उन पर मानहानि का मामला दर्ज करवाया था। बीजेपी नेता ने कोर्ट में दी अपनी याचिका में आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी पर पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर ही आतिशी आज मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुई थीं।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली में शुरू हुआ पोस्टर वार: BJP के खिलाफ जगह-जगह लगाए गए Poster, सिसोदिया ने कसा तंज