Logo
आम बजट से पहले दिल्ली की मंत्री ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपए की मांग की है। दिल्ली की मंत्री का कहना है कि दिल्ली के दो लाख से ज्यादा लोग टैक्स जमा करते हैं। इसलिए, दिल्ली वालों को उनका हक मिलना चाहिए।

AAP News: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार आम बजट से पहले केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपए की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का बजट देश के अलग-अलग हिस्सों से जो लोग टैक्स देते हैं। ये उसी का ही समावेश है। इस टैक्स में दिल्ली के लोगों का बहुत बड़ा हिस्सा है। इसलिए आम बजट से पहले दिल्ली के लोगों को उनका हक मिलनाा चाहिए।

दरअसल, आतिशी ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग दो लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का इनकम टैक्स भरते हैं। इसके अलावा 25 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा सेंट्रल GST में देते हैं। जब दिल्ली वाले ढाई लाख करोड़ रुपए का टैक्स देते हैं तो दिल्ली वालों का हक बनता है कि उसमें से कुछ हिस्सा हमें वापस मिले, बाकी सब राज्यों को केंद्र सरकार अपने टैक्स का एक हिस्सा देती है। लेकिन, हमें एक रुपया भी अपने टैक्स में से वापस नहीं मिलता है।


दिल्ली सरकार ने की केंद्र सरकार से की 10 हजार करोड़ रुपये की मांग 

उन्होंने कहा कि इस 2 लाख करोड़ रुपए का 5 प्रतिशत तो दिल्ली वालों का अधिकार है। इसलिए दिल्ली सरकार की दिल्ली वालों की ओर से मांग है कि केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली को 10 हजार करोड़ रुपये दिए जाए। ताकि दिल्ली के बुनियादी ढांचे, बिजली और सड़क अवसंरचना और परिवहन को और बेहतर बनाया जा सके। 

 

 

 

 

 

5379487