Logo
Atishi Press Conference: सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में उठ रहे सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया है। अब शाह के बयानों पर आतिशी ने पलटवार किया है।

Atishi On Amit Shah Statement: सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय पर उठ रहे सवालों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से दिए गए बयानों पर अब दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने पलटवार किया है। आतिशी नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के एक-एक नेताओं को साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बीजेपी सीएम केजरीवाल से घबरा गई थी, इसलिए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया। जब से सीएम केजरीवाल को समन आने शुरू हुए तभी से हम ये कह रहे थे कि पूछताछ बहाना है, मकसद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है।

गिरफ्तारी के लिए ईडी भेज रही थी समन

'आप' मंत्री ने कहा कि अमित शाह ने खुद कह दिया कि केंद्र सरकार और ईडी का पहले ही दिन से इरादा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए। आतिशी ने गृह मंत्री के इंटरव्यू का क्लिप दिखाते हुए कहा कि वीडियो देखकर साफ पता चलता है कि बीजेपी और ईडी का इरादा सीएम को गिरफ्तार करने का था।

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी का मामले की जांच एक सोची समझी साजिश है। गृह मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि सीएम को गिरफ्तार करने के लिए ईडी समन भेज रही थी। यह जो पूरा जांच यह पूरा षड्यंत्र है। बीजेपी को सीएम केजरीवाल से डर लगता है।

'हजारों रेड के बाद भी नहीं मिला पैसा'

आतिशी ने जांच एजेंसियों पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की सीबीआई और ईडी पिछले दो साल एक्साइज पॉलिसी की जांच कर रहे हैं। सैकड़ो अफसरों ने हजारों रेड डाली लेकिन आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता के यहां से एक भी रुपया नहीं मिला। इसके बाद भी झूठा षड्यंत्र रचकर फर्जी केस बनाकर आप के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

पहले सत्येंद्र जैन को फिर मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और बाद में सीएम अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने कहा था कि यह ईडी के समन नहीं बल्कि बीजेपी के समन हैं। आतिशी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के इंटरव्यू पर्दाफाश कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- कटघोरा में गरजे शाह, बोले- कांग्रेसियों से जरूर पूछना- ये लोग क्यों नहीं गए राम मंदिर

आतिशी के बयानों पर वीरेंद्र सचदेवा का पटवार

वहीं, आतिशी के बयानों पर अब दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जांच एजेंसियां सिर्फ अपना काम कर रही हैं। अगर अरविंद केजरीवाल ने चोरी नहीं की तो ईडी के समन से दूर क्यों भाग रहे थे? आखिरकार जांच एजेंसी काम कर रही है और अगर आज अरविंद केजरीवाल जेल में हैं तो वह फैसला माननीय न्यायालय का है। आप इस तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी चोरी नहीं छिपा सकते। 

अमित शाह ने इंटरव्यू में क्या कहा

चुनाव से ठीक पहले सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उठ रहे सवाल पर जवाब देते हुए केंद्रीय अमित शाह ने कहा था कि ईडी के 9 समन के बाद भी अरविंद केजरीवाल हाजिर नहीं हुए। पहले समन में अगर गए होते तो लोकसभा चुनाव के 6 महीने पहले ही अरेस्ट हो जाते। ईडी ने उन्हें 9 बार समन भेजा, मगर वह आए ही नहीं। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि सुप्रीम कोर्ट के इन सवालों का जवाब ईडी देगी। अब गृह मंत्री के इसी बयान को लेकर आतिशी ने साजिश का आरोप लगाया है।

jindal steel hbm ad
5379487