Logo
दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी और मेयर शैली ओबेरॉय ने सोमवार को आईटीओ के पास ड्रेन नंबर 12 का निरीक्षण किया।

Delhi Drain Overflow Issue: दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी और मेयर शैली ओबेरॉय ने सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आईटीओ के पास ड्रेन नंबर 12 का निरीक्षण किया। इस दौरान आतिशी ने अधिकारियों को भारी बारिश के दौरान मध्य दिल्ली में नाले के बहने की समस्या से निपटने के निर्देश दिए। 

दरअसल, 28 जून को दिल्ली में मानसून की पहली बारिश हुई। राजधानी में 228 मिमी की बारिश के बाद दिल्ली में जगह-जगह सड़कों पर भारी जलभराव देखने को मिला। नालों में ओवर फ्लो की वजह से सड़कें तालाब बन गई। जिसकी वजह से आस-पास के इलाकों में भारी जलभराव देखने को मिला। इसी के चलते सोमवार को आतिशी ने आला अधिकारियों के साथ ड्रेन नंबर 12 का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि भविष्य में बरसात के पानी से नाला ओवर फ्लो न हो, इसके लिए स्थाई समाधान किया जाए। 

आतिशी ने ट्वीट कर दी निरीक्षण की जानकारी 

इस निरीक्षण की जानकारी जल मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर दी है। आतिशी ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा - मध्य दिल्ली का पानी आईटीओ के पास ड्रेन नंबर 12 से यमुना में जाता है। जब 28 जून को दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई। ऐसे में नाला ओवरफ्लो हो गया और आसपास के इलाकों में जलभराव हो गया। आज मैंने और मेयर शैली ओबेरॉय ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस नाले का निरीक्षण किया। इसके बाद नाले के ओवरफ्लो को रोकने के लिए अधिकारियों को अल्पकालिक और दीर्घकालिक समाधान खोजने के निर्देश दिए। 

 

5379487