Logo
Delhi: दिल्ली में जालसाजों ने एक शख्स को पहले कॉल किया, फिर फोन हैक कर बैंक अकाउंट खाली कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Delhi: राजधानी दिल्ली में एक नए तरीके से ठगी का मामला सामने आया है। इस बार ठगों ने फोन हैक कर एक शख्स को लूटा है। दरअसल, जालसाजों ने लाजपत नगर इलाके के एक शख्स के अनजान नंबर से कॉल किया। इसके बाद उसका फोन हैक कर बैंक अकाउंट खाली कर दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जालसाजों का ठगी करने का नया तरीका

पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पहले एक अनजान नंबर से कॉल आईं। कॉल के बीच में फोन हैक हो गया। इसके बाद बैंक अकाउंट से 50 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। फिर अचानक फोन बंद हो गया। पीड़ित ने जब अपना फोन फिर से चालू किया, तो पाया कि उसका फोन रिसेट हो चुका है।

फोन हैंग कर की धोखाधड़ी

इसके अलावा जिस नंबर से कॉल आई थी, वह नंबर भी डिलीट हो चुका है। इसके बाद पीड़ित ने अपना बैंक बैलेंस चेक किया, तो पता चला कि 50 हजार रुपये नहीं, बल्कि 1.50 लाख रुपये डेबिट हुए हैं। इसके बाद पीड़ित ने तुरंत पुलिस में शिकायत दी। इस संबंध में साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया और अपनी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, 43 वर्षीय पीड़ित लाजपत नगर इलाके में रहते हैं। उन्हें धोखाधड़ी की यह कॉल पिछले साल अगस्त महीने में आई थी। आरोपी पीड़ित से कॉल पर इधर-उधर की बातें कर रहा था। इस दौरान पीड़ित कुछ समझ पाता, उतने समय में बैंक अकाउंट से 50 हजार रुपये कटने का मैसेज आ गया था। इसके बाद पीड़ित का फोन ही बंद हो गया और जब फोन वापस ऑन किया, तो पूरा फोन रिसेट हो चुका था।

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि पीड़ित ने आरोपी द्वारा भेजे गए किसी लिंक पर क्लिक किया होगा। इसके अलावा या तो पीड़ित ने कोई ऐप्लिकेशन डाउनलोड की होगी, जिसके चलते उसके साथ धोखाधड़ी हुई।

5379487