Logo
Best Places For Photography in Delhi: आज कल फोटोग्राफी क्रेज बहुत ज्यादा चलन में है। हर कोई अच्छी जगह जाकर बेहतरीन फोटो खींचना चाहता है। अगर आप दिल्ली में फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन जगह की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है।

Best Places For Photography in Delhi: आज कल फोटोग्राफी क्रेज बहुत ज्यादा चलन में है। हर कोई अच्छी जगह जाकर बेहतरीन फोटो खींचना चाहता है। अच्छी फोटो कैप्चर करने के लिए लोग बेहतरीन डेस्टिनेशन की जरूरत पड़ती है क्योंकि खूबसूरत लोकेशन का तलाश करना किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में हम आपको इस आर्टिकल में दिल्ली के कुछ बेस्ट लोकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप बेहतरीन फोटोग्राफी कर सकते हैं। तो चलिए शुरु करते हैं...

ओखला बर्ड सैंक्चुरी

ओखला पक्षी अभयारण्य ओखला पुल के पास लगभग 3.5 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, यहां पर आपको कई किस्म के पक्षी देखने को मिलेंगे। अगर आप नेचर लवर हैं, तो आपके लिए ये जगह एक दम परफेक्ट हैं। आप यहां पर बेहतरीन फोटोग्राफी कर सकते हैं। मजेदार बात ये है कि नोएडा की ओखला बर्ड सैंक्चुरी में करीब 30 हजार पक्षियों की प्रजातियां पाई जाती हैं। यहां जाकर एक बार जरुर आपको फोटोग्राफी करनी चाहिए। अगर आप मेट्रो से यहां जाना चाहते हैं, तो नजदीकी मेट्रो 'ओखला बर्ड सैंक्चुरी' है। यह मैजेंटा लाइन पर स्थित है।  

डियर पार्क

दिल्ली के हौज खास में डियर पार्क फोटोग्राफी के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां आपको पार्क के साथ झील भी मिलेगी। यहां आप नेचर फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। दिल्ली की भीड़भाड़ से उलट आपको यहां शांति मिलेगी। यहां पहुंचने के लिए भी आप मैट्रो का सहारा ले सकते हैं। यह पार्क दिल्ली वालों के लिए पसंदीदा पिकनिक स्पॉट भी है। 

लोधी गार्डन

लोधी गार्डन में भी आप काफी खूबसूरत फोटोशूट कर सकते हैं। ये जगह हरियाली से घिरी है, जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लगती है। ये जगह आपकी फोटो को अट्रैक्टिव बना सकती है। दिल्ली के दक्षिणी मध्य इलाके में यह सुंदर गार्डन स्थित है, जहां दिल्लीवाले सुकून की सांस लेते हैं। यकीनन यह फोटोग्राफी के लिए खास जगहों में से एक है।

अमृत उद्यान 

जब बात अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) की आए तो इसके लिए क्या ही कहना। ये तो अपनी खूबसूरती के लिए देश में ही नहीं पूरी दुनिया में मशहूर है। अमृत उद्यान का शानदार नजारा देश के ही नहीं बल्कि, विदेश से भी लोग इसे देखने के लिए आते हैं। अगर आपको यहां घूमने का मौका मिले तो आपको फोटोग्राफी करने के लिए कई अद्भुत नजारे देखने को मिलेंगे। हालांकि आप यहां हमेशा नहीं जा सकता है, ये सिर्फ हर साल फरवरी से मार्च महीने के बीच में ही खुलता है।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

दिल्ली में स्थित गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस में आप नेचर फोटोग्राफी कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, यह गार्डन बीस एकड़ में फैला है, जहां आपको हरे-भरे बगीचे और रंग-बिरंगे फूलों की सुंदर फोटो मिल सकती है। यदि आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो इन जगहों पर आपको जरुर जाना चाहिए।

5379487