Logo
Delhi Best Shopping Places: अगर आप कम पैसों में अपने बजट के अनुसार शॉपिंग करना चाहते हैं, तो ऐसे मार्केट में जाएं जहां चीजें सही दाम पर मिलती हो। साथ ही चीजें फैशन ट्रेंड्स के हिसाब से भी हो।

Delhi Best Shopping Places: अगर आप दिल्ली में कम पैसों में अधिक और किफायती शॉपिंग करना चाहते हैं, तो जरूरी है कि आप ऐसे मार्केट में जाएं, जहां चीजें सही दामों पर मिलती हो। साथ ही चीजें फैशन ट्रेंड्स के हिसाब से भी होनी चाहिए। बता दें कि शॉपिंग के मामले में दिल्‍ली के कुछ मार्केट्स काफी फेमस और आपके बजट के अनुसार हैं। जहां आपको ड्रेसेज, जूलरी और जूते-चप्पल फैशन ट्रेंड्स के साथ-साथ उचित दाम पर भी मिल सकते हैं। आइए हम आपको दिल्ली के बेस्ट शॉपिंग प्लेस के बारे में बताते हैं।

सेंट्रल मार्केट

दक्षिणी दिल्‍ली में स्थित यह मार्केट काफी बड़ी है और यहां आपको लो रेट से लेकर हाई-फाई चीजें तक, सब कुछ बहुत ही आसानी से मिल सकता है। सेंट्रल मार्केट में आपको कपड़ों के साथ-साथ जूते चप्पल और घर के डेकोरेशन के लिए अच्छा सामान आपके बजट और पसंद के हिसाब से मिल जाएगा।

सरोजिनी नगर

सरोजिनी नगर गर्ल्स के शॉपिंग करने के लिए एक अच्छी जगह में से एक है। जहां आप कपड़ों से लेकर फुटवेयर्स, ज्वेलरी, डे टू डे हर एक चीज बहुत ही कम दामों में मिल जाएगी। इस मार्केट में हर दिन काफी भीड़ देखने को मिलती है, खास करके त्योहारों पर। यहां पर आपको फॉर्मल कपडे, ट्रैवल से जुड़े कपड़े लेने हों या फिर पार्टी वेयर सब आपको किफायती दामों में मिल जाएगा। आप एक बार शॉपिंग करने इस मार्केट में जरूर जाएं।

जनपथ

जनपथ दिल्ली का बहुत लोकप्रिय बाजार है, जो सस्ते कपड़ों, एक्सेसरीज, जूतों और अन्य वस्तुओं के लिए जाना जाता है। गुजराती और तिब्बती बाजार दो सड़कें हैं, जो मिलकर मुख्य जनपथ बाजार बनाती है। आपको जातीय परिधान, पेंटिंग और कलाकृतियां, चमड़े का सामान, कढ़ाई वाले हैंडबैग, झोले, पश्मीना शॉल, कालीन, जंक ज्वेलरी, तिब्बती मुखौटे, कोल्हापुरी चप्पल, पीतल के ट्रिंकेट और सर्दियों के कपड़े सस्ती कीमत पर मिल जाएंगे।

चांदनी चौक

मुगल काल के बाद से दिल्ली में सबसे प्रसिद्ध और सबसे पुराना शॉपिंग बाजार, चांदनी चौक को विभिन्न खंडों (मोती बाजार, चोर बाजार, परांठे वाली गली आदि) में विभाजित किया गया है, जो सभी फेमस बाजार बन गए हैं। यह बाजार रविवार को छोड़कर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहता है। यहां आपको चांदी के गहने, किताबें, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टेशनरी, लहंगा, कढ़ाई वाले बैग, सूती और रेशमी वस्त्र, सूखे फल, मसाले और बहुत कुछ आपके बजट में मिल सकता है।

कमला नगर

वैसे तो कमला नगर सभी तरह के कपड़ों के लिए फेमस है, लेकिन सस्ते दामों में जूलरी की शॉपिंग के लिए भी यह सबसे बेहतर जगह है। यहां फंकी और ट्रेंडी जूलरी आपको 60 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के बीच आराम से मिल जाएगी। खास बात यह है कि यहां पर वरायटी भी मिल जाती है।

दिल्ली हाट

दिल्ली हाट ऐसी जगहों में शामिल है, जहां आप कम दाम में अपनी मनपसंद जूलरी खरीद सकती हैं। यहां ट्रेडिशनल से लेकर हेवी मेटल जूलरी, कई तरह की झुमकियां आदि बेहतर और कम दामों में अच्छी क्वालिटी में मिलती है।

लाजपत नगर

सरोजिनी नगर के अलावा लाजपत नगर दूसरी ऐसी जगह है, जो गर्ल्स के शॉपिंग के लिए बेस्ट है। ये मार्केट ट्रेडिशनल वेयर्स के लिए ज्यादा फेमस है। यहां आपको लेटेस्ट और स्टाइलिश ट्रेडिशनल वेयर्स देखने को मिल जाएंगे। यहां से अगर आप फैब्रिक लेकर अपना कुछ मनपसंद बनवाना चाहती हैं, तो आपको वो भी आसानी से मिल जाएगा। कई सारे फैब्रिक की भी दुकानें हैं।  जहां आपको बेस्ट फैब्रिक मिल जाएगा।

5379487