Logo
हरियाणा कांग्रेस में नेता विपक्ष को लेकर घमासान मचा हुआ है। इसी के चलते पूर्व सीएम नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने दिल्ली आवास पर विधायकों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। अभी तक उनके आवास पर 37 में से 17 विधायक पहुंच चुके हैं।

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने दिल्ली आवास पर कांग्रेस विधायकों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें विधानसभा में नेता विपक्ष के पद को लेकर चर्चा की जा सकती है। ये वजह है कि जो हुड्डा के खेमे के विधायक है, वो दिल्ली पहुंच चुके हैं। 

दरअसल, हरियाणा में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने 18 अक्टूबर को विधायक दल की एक बैठक बुलाई है। इसमें नेता विपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस बैठक से ठीक दो दिन पहले हुड्डा ने अपने आवास पर विधायकों को बुला लिया है। खबरों की मानें, तो हुड्डा इन विधायकों को अपने पक्ष में ही रहने के लिए तैयार करना चाहते हैं। ताकि, जब मीटिंग में नेता विपक्ष का चुनाव हो तो ये विधायक या तो हुड्डा को चुने या फिर उनके गुट के किसी दूसरे विधायक को चुने। कहा जा रहा है भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर अब तक 37 विधायकों में से 17 विधायक उनके घर पहुंच चुके हैं। अन्य विधायकों के भी पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान भी इस मीटिंग में शामिल होने के लिए हुड्डा के आवास पर पहुंच गए है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पहुंचे ये विधायक

-विनेश फोगाट 
-गीता भुक्कल
-पूजा चौधरी
-कुलदीप वत्स
-शकुंतला खटक
-रघुवीर कादियान
-भरत भूषण बत्रा
-जस्सी पेटवाड़
-अशोक अरोड़ा
-बलवान सिंह दौलतपुरिया
-राव दान सिंह
-भारत बेनीवाल
- मामन खान
-विकास सहारण
-मोहम्मद इलियास
-आफताब अहमद
- राजबीर फरटिया

अपने-अपने नेताओं के नाम आगे बढ़ा रहे कुमारी सैलजा और हुड्डा गुट 

बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने हाल ही में इस बात के संकेत दिए है कि प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को हटाया जा सकता है और उनकी जगह कुमारी सैलजा को फिर से ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं नेता विपक्ष का पद भी सैलजा के करीबी को ही दिया जा सकता है। हुड्डा गुट की मांग है कि गीता भुक्कल को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाए और नेता विपक्ष अशोक अरोड़ा को घोषित किया जाए। वहीं सैलजा गुट प्रदेश अध्यक्ष के लिए कुमारी सैलजा और नेता विपक्ष के लिए चंद्रमोहन का नाम आगे रख रहा है। 

5379487