Logo
मालवीय नगर स्थित मंदिर टूटने को लेकर नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने इसके लिए आप विधायक और लोकसभा उम्मीदवार सोमनाथ भारती को जवाबदेह बताया है।

Delhi News: दिल्ली भाजपा की मंत्री एवं नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने सोमवार को मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में दिल्ली नगर निगम द्वारा वर्षों पुराना एक मंदिर तोड़ने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि नई दिल्ली से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सोमनाथ भारती स्वयं मालवीय नगर से विधायक हैं और तीनों पार्षद भी 'आप' से हैं ऐसे में यह कैसे मुमकिन है कि दिल्ली नगर निगम मंदिर तोड़े और क्षेत्रीय विधायक पार्षद को पूर्व सूचना ना हो। सोमनाथ भारती दिल्ली सरकार एवं नगर निगम दोनों के प्रतीक हैं और वह आज मालवीय नगर में मंदिर टूटने पर जवाबदेह हैं।

भारती घड़ियाली आंसू ना बहाएं- बांसुरी

सोमनाथ भारती घड़ियाली आंसू ना बहाएं, झूठे आश्वासन ना दें और वह मालवीय नगर की जनता को बताएं कि उन्होने क्यों मालवीय नगर में तोड़े गए मंदिर की जब फाइल बनी तो उन्होंने इसको दिल्ली सरकार की धार्मिक मामलों की समिति में रख कर आपत्ति क्यों नहीं की। प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने कहा है कि हम सोमनाथ भारती द्वारा हिन्दुओं के आस्था प्रतीक भगवान शंकर का शिवलिंग तोड़ने के विरूद्ध प्रदर्शन करेंगे और जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, रोज सोमनाथ भारती से जवाब मांगेंगे।

फरवरी में तोड़ा गया था मंदिर

बता दें कि दिल्ली के मालवीय नगर स्थित पार्क के पास सड़क पर बीस साल पुराना वाल्मीकि मंदिर था। यह मंदिर सरकारी जमीन पर बना था। इस मंदिर को तोड़ने के लिए हाईकोर्ट ने आदेश दिया था। इसके बाद डीडीए की टीम ने फरवरी में कार्रवाई करते हुए मंदिर पर बुलडोजर चलाया था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने मंदिर को तोड़ने को लेकर विरोध भी किया था। जिन्हें हाईकोर्ट का आदेश दिखाया गया। इसके बाद लोग शांत हुए थे।

5379487