Delhi Politics: आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी ने आप के 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश की। विधायकों को पार्टी बदलने पर 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई। इस दावे के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए टिप्पणियां की है।

कपिल मिश्रा बोले- सीएम केजरीवाल झूठ बोल रहे 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल एक बार फिर झूठ बोल रहे हैं, जैसा कि वह पिछले सात बार से कर रहे हैं। एक बार भी नहीं बता पाए कि उनसे संपर्क करने के लिए किस फोन नंबर का इस्तेमाल किया गया था। उनसे किसने संपर्क किया और बैठक कहां हुई। उन्होंने आगे कहा कि वह सिर्फ बयान देते हैं और छिप जाते हैं। उनके साथी जेल में हैं और वह बार-बार ईडी के समन से बच रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनके पास प्रवर्तन निदेशालय के सवालों के जवाब नहीं हैं।

आतिशी ने क्या कहा

बीजेपी द्वारा आप नेताओं से संपर्क करने के आरोपों पर मंत्री आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर दिया है और दिल्ली में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई आप सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। बीजेपी ने आप के 7 विधायकों से संपर्क किया है और बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, जिसके बाद आप विधायकों में फूट पड़ जाएगी। वे हमारे 21 विधायकों के संपर्क में हैं, जिनका इस्तेमाल करके हमारा लक्ष्य दिल्ली सरकार को गिराना है। उन 7 विधायकों को 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 से 20 फरवरी तक चलेगा, वित्त मंत्री आतिशी करेंगी पेश

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किया दावा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया कि बीजेपी ने हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिरा देंगे। आप भी हमारे साथ आ सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने उनकी पार्टी के विधायकों को यह कहकर खरीदने की कोशिश की कि हम 25 करोड़ देंगे और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। लेकिन आप के सभी विधायकों ने इससे इनकार कर दिया।

भगवान और जनता हमारे साथ: सीएम केजरीवाल

सीएम ने कहा कि दिल्ली शराब घोटाले की जांच नहीं हो रही है बल्कि आम आदमी पार्टी सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में आप सरकार को गिराने की ऐसी कई साजिशें हुईं, लेकिन कोई भी सफल नहीं हुई। केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान और लोगों ने हमेशा उनका साथ दिया है, आप के सभी विधायक ईमानदार हैं और इस बार भी साजिशें नाकाम होंगी। 

ये लोग जानते हैं कि सरकार ने दिल्ली के लोगों के लिए कितना कुछ किया है। चाहे वे कितनी भी बाधाएं खड़ी करें, हमने बहुत कुछ हासिल किया है। दिल्ली के लोगों को आम आदमी पार्टी बहुत पसंद है। वे चुनाव में केजरीवाल सरकार को हरा नहीं पाए हैं। इसलिए वे नकली शराब घोटाले के बहाने उन्हें गिरफ्तार करके सरकार को उखाड़ फेंकना चाहते हैं।