Delhi BJP Door To Door Invitation Drive: अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर आज से घर-घर कार्यकम का औपचारिक निमंत्रण देने के लिए दिल्ली बीजेपी अभियान चलाएगी। इस निमंत्रण में पूजित अक्षत, प्रभु राम का चित्र और सूचना पत्र दिया जाएगा। पत्र में कार्यक्रम की पूरी जानकारी रहेगी। दिल्ली बीजेपी इस कार्यक्रम को 1 से 15 जनवरी तक चलाएगी। 

वीरेंद्र सचदेवा ने दी जानकारी

दिल्ली बीजेपी चीफ वीरेंद्र सचदेवा ने जानकारी देते हुए कहा कि हम 1 जनवरी से 15 जनवरी तक घर-घर जाकर निमंत्रण देंगे और सभी मंदिरों को सजाने के लिए मंदिर समितियों से भी बात करेंगे जहां पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अयोध्या के भाषण में प्रधानमंत्री की बात सुनेंगे। साथ ही, 22 जनवरी को दिल्ली में राम उत्सव के रूप में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में उद्घाटन समारोह के सीधे प्रसारण में शामिल होने के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाई जाएंगी और इस अवसर पर दिल्ली के बाजारों को भी सजाया जाएगा, जिसके लिए व्यापारी संगठनों से भी बातचीत हो गई है। दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के हर वार्ड में भी व्यवस्था की जाएगी ताकि श्रद्धालु अयोध्या के राम मंदिर के दर्शन कर सकें।

22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जाएगी। इसके लिए तैयारी जोरों पर हैं। इस कार्यक्रम को बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करना चाहती है लेकिन सबका अयोध्या पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी इसे अलग-अलग माध्यमों के जरिए लोगों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। यह अभियान भी उसी का एक भाग है। इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य को देखने वाले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आगामी 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योते देने शुरू कर दिए हैं।