Arvind Kejriwal News: शराब नीति में कथित घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज 3 जनवरी को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। तीसरी बार भी सीएम केजरीवाल ने ईडी को अपना जवाब भेज दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन के संबंध में पत्र लिखकर कहा कि ED की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं, लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। सीएम ने पत्र में कहा कि ईडी का इरादा मुझे गिरफ्तार करना है, वे हमें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं। इस बीच सीएम केजरीवाल को ईडी के समन पर पेश न होने पर बीजेपी ने निशाना साधा है। 

बीजेपी बोली अपराधी की तरह फरार सीएम केजरीवाल

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आज एक बार फिर अरविंद केजरीवाल तीसरे समन में शामिल नहीं हुए। इससे पता चलता है कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ है, यही कारण है कि वह एक अपराधी की तरह फरार हैं। पूनावाला ने आगे कहा कि अदालत ने मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को जमानत नहीं दी है। उन्होंने कहा कि अदालतों ने माना है कि पैसे का लेन-देन हुआ है, इन सबके बावजूद वे वही पीड़ित कार्ड खेल रहे हैं।

क्या बोली कांग्रेस

दिल्ली सीएम के आज भी ईडी के समन में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस नेता उदित राज का कहा कि ईडी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के सहयोगियों के यहां छापेमारी कर रही है। चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को ईडी के नोटिस भेजे गए थे और झूठे आरोप लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हैं। यह सच है कि ये एजेंसियां अपना काम नहीं कर रही हैं, बल्कि विपक्षी नेताओं पर दबाव डाल रही हैं।

AAP बोली- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के समन पर नहीं जाएंगे। पार्टी ने ईडी के समन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल एजेंसी की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन नोटिस पूरी तरह से गैर-कानूनी है। बता दें कि दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाला केस में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरा नोटिस जारी कर 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले दो बार नोटिस मिलने पर भी वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश: सौरभ भारद्वाज

इस बीच दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज तक न तो ईडी और न ही केंद्र ने हमें बताया है कि वे किस हैसियत से अरविंद कजरीवाल को पूछताछ के लिए बुला रहे हैं, वह न तो गवाह हैं और न ही आरोपी हैं। इसके साथ ही भारद्वाज ने समन की टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठाया हैं। उन्होंने कहा कि जब सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही हैं, केंद्र सरकार द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है ताकि वह चुनाव प्रचार न कर सकें।

ये भी पढ़ें:- CM केजरीवाल इस बार भी ED के सामने नहीं होंगे पेश? पार्टी ने ऐसा दिया जवाब