Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में लोगों पर दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक तरफ लोग भीषण गर्मी से परेशानी का सामना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पानी की किल्लत भी लोगों जूझना पड़ रहा है। आम आदमी पार्टी इसका मुद्दा लगातार उठा रही है। इसको लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी को पत्र भी लिख चुकी हैं। अब इस पर बीजेपी ने दावा किया है कि दिल्ली में कोई पानी की कमी नहीं है। आम आदमी पार्टी पानी के संकट के नाम पर राजनीति कर रही है।

दिल्ली में पहुंच रहा पर्याप्त पानी

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि राजधानी में कच्चे पानी की कोई कमी नहीं है। पड़ोसी राज्यों से तय सीमा से ज्यादा पानी दिल्ली को मिल रहा है। सचदेवा ने कहा कि आतिशी जल संकट के नाम पर राजनीति कर रही हैं। क्योंकि हरियाणा और उत्तराखंड दोनों राज्यों से प्रतिदिन दिल्ली को ज्यादा पानी मिल रहा है।

जिसे दिल्ली जल बोर्ड के रिकॉर्ड से सत्यापित किया जा सकता है। सचदेवा ने आगे कहा कि दिल्ली में जल संकट दो कारणों से है। दिल्ली में ट्रीट हुआ अधिकांश पानी या तो लीकेज में बर्बाद हो जाता है या चोरी हो जाता है। दूसरा वजीराबाद बैराज पर बने तालाब और सोनिया विहार प्लांट दोनों गाद से भर गए हैं उनकी स्टोरेज क्षमता केवल 10 प्रतिशत रह गई है।

AAP राजनीति करने का लगाया आरोप 

बीजेपी नेता ने आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा और यूपी के सीएम को राजनीतिक उद्देश्यों से भरे पत्र लिखने के बजाए वजीराबाद बैराज और सोनिया विहार प्लांट में भरी गाद को साफ करने के लिए कदम उठाएं और पेयजल की चोरी और लीकेज को रोकने के लिए काम करें ताकि दिल्ली में जल संकट दूर हो सके। बता दें कि आतिशी ने बीते दिन रविवार को यूपी और हरियाणा सीएम को पत्र लिखकर दिल्ली को अतिरिक्त पानी छोड़ने की मांग की थी। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...