Logo
Ram Mandir Consecration Ceremony: बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने बताया कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह और जामा मस्जिद क्षेत्र में जाएंगे और वहां लोगों को दीपक जलाने के लिए जरूरी सामान बांटेंगे।

Ram Mandir Consecration Ceremony: अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर तरफ लोगों में जश्न का माहौल है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा ने 12 जनवरी से 22 जनवरी तक देश भर में दीपक जलाने के कार्यक्रम के तहत जामा मस्जिद, निजामुद्दीन दरगाह और कुतुब मीनार सहित दिल्ली भर में 36 दरगाहों और प्रसिद्ध मस्जिदों में दिए जलाने की योजना बनाई है। 

अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी जानकारी

अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि 12 से 22 जनवरी तक अल्पसंख्यक मोर्चा देश भर के अल्पसंख्यक समाज में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करेगा। सिद्दीकी ने बताया कि वह दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह और जामा मस्जिद क्षेत्र का दौरा करेंगे और वहां के निवासियों के बीच दीपक जलाने के लिए जरूरी सामान भी बांटेंगे।

मर्यादा पुरूषोत्तम राम सभी 140 करोड़ भारतीयों के आदर्श हैं। इसलिए हम उन क्षेत्रों में जागरूकता फैलाने जा रहे हैं जहां अल्पसंख्यक समुदाय मुस्लिम लोगों के बीच शांति और सद्भाव फैलाने के लिए रहता है। बीजेपी मोर्चा के संयोजक यासिर जिलानी ने यह बात कही। इस बीच, भाजपा ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य प्रतिष्ठा समारोह का देश भर में बूथ स्तर पर सीधा प्रसारण करने की योजना की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram lala Idol: अयोध्या: राम मंदिर के गर्भगृह में होगी श्यामल खड़ी मुद्रा वाली मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा, प्रतिमा को दूध और पानी चढ़ाने से नहीं होगा नुकसान

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। भारत और विदेश से कई वीवीआईपी मेहमानों को अयोध्या में इस शुभ अवसर में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिला है।श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक, 10 से 15 हजार लोगों के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि सभी आने वालें मेहमानों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। हालांकि, आम लोगों के लिए दर्शन की व्यवस्था 23 जनवरी से रहेगी। 

5379487