Delhi Politics: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते जा रही है। इसी साल के आखिरी में या फिर अगले साल के शुरुआती महीने में दिल्ली के भीतर विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तो लाजमी है। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली बीजेपी विधायकों के साथ मिलकर कल यानी शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और दिल्ली की आप सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। इस पर आप नेता संजय सिंह भड़क उठे हैं।

'मणिपुर में क्यों नहीं लगा राष्ट्रपति शासन'

बीजेपी विधायकों का कहना था कि दिल्ली में सरकारी व्यवस्था पूरी तरह से कोलैप्स कर गई है, लेकिन फिर भी अरविंद केजरीवाल जेल जाने के बाद भी इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। इस पर संजय सिंह का बयान आया है। आप नेता ने भड़कते हुए कहा कि मणिपुर पर बीजेपी विधायक या प्रधानमंत्री मोदी क्यों नहीं बोल रहे हैं। वहां की सरकार क्या अच्छी चल रही है, अगर राष्ट्रपति शासन लगाना है, तो सबसे पहले मणिपुर में लगाइए। हर दिन लोग मारे जा रहे हैं, लोगों को जिंदा जलाया जा रहा है, महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया, लेकिन फिर भी वहां राष्ट्रपति शासन नहीं लगाया गया।

'4 महीने बाद हारना है या कल ही'

दूसरी ओर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में शानदार काम किया है, दिल्ली वालों को बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधा दिया है। हर क्षेत्र में अनुकरणीय काम हुआ है, लेकिन फिर भी इसे दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना है। उन्होंने आगे कहा कि जो करना है कर लो, बीजेपी वाले राष्ट्रपति शासन लगाकर अपनी ही हार बुला रही है। हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं, 4 महीने बाद हारना है, या आज ही हारना है इसका फैसला कर लो। तुम तो आज ही चुनाव करा लो, हम इसके लिए भी तैयार हैं, तुम फिर से बुरी तरह हारने वाले हो।

ये भी पढ़ें:- सावधान! प्रदूषण बढ़ने वाला है: गोपाल राय ने लिखा केंद्र को पत्र, कृत्रिम बारिश कराने की मांगी इजाजत