BJP Protest: बिजली खरीद समझौता शुल्क (PPAC) एवं अन्य सरचार्ज के विरोध में आज सोमवार, 15 जुलाई को दिल्ली के सभी 14 जिलों में बिजली दफ्तरों पर बीजेपी ने प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली से सभी सातों बीजेपी सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्र में बिजली कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली में बिजली के रेट्स बढ़ाने के खिलाफ वसंत कुंज में बीजेपी सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बिजली कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने बिजली के बढ़े हुए रेट्स तुरंत वापस लेने की मांग की।

नजफगढ़ जिले में सांसद कमलजीत सहरावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन बिजली के बिलों में वृद्धि के विरोध में नजफगढ़ पानी की टंकी के सामने बिजली दफ्तर पर किया गया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अप्रैल-मई से ही बिल की राशि को लेकर लोगों में आक्रोश है और भाजपा की एक टीम ने कुछ बिजली शुल्क विशेषज्ञों और आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर इसका अध्ययन किया है। संयुक्त अध्ययन से पता चला है कि दिल्लीवासियों के बिजली बिलों में शामिल पीपीएसी उपभोक्ताओं, खासकर निम्न और उच्च मध्यम वर्ग के लिए बड़ी समस्या बन गया है।

बता दें कि दिल्ली में बीएसईएस और बीवाईपीएल ने अपने इलाकों में बिजली के दाम बढ़ाए हैं। हालांकि, यह दाम एक मई से तीन महीनों तक के लिए लागू रहेंगे। इसके बाद दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DIRC) बिजली कंपनियों की अपील के अनुसार अपना फैसला लेगा। दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाने को लेकर ही बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है।