Delhi BJP Protest: दिल्ली के मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल विपश्यना मेडिटेशन सेंटर से लौट आए हैं। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने एयर पॉल्यूशन को लेकर आप सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन मास्क अभियान चलाया है। इस अभियान के अंतर्गत बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया है। इनमें आईटीओ क्रॉसिंग, इंडिया गेट, ली मेरिडियन होटल के पास और 11 मूर्ति का चौराहा शामिल है।

ये नेता रहे शामिल

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली भाजपा महासचिव कमलजीत सहरावत 11 मूर्ति चौक पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा और योगेन्द्र चंदोलिया आईटीओ क्रॉसिंग और ली मेरिडियन चौराहे पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। साथ ही, दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव बब्बर इंडिया गेट पर ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क के साथ आयोजित विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए। 

बीजेपी ने प्रदूषण के मुद्दे पर आप को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रदूषण से दिल्ली की जनता के बेहाल होने का दावा करते हुए कहा कि प्रदूषण से दिल्ली की जनता बहुत परेशान हो गई है और मुख्यमंत्री विपश्यना ध्यान केंद्र में लीन हैं। बीजेपी ने नारे और बैनर लेकर ऑक्सीजन मास्क अभियान चलाया और विरोध दर्ज कराया। क्षेत्र में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के बीच केंद्र ने 22 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर में गैर-जरूरी निर्माण कार्य और बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल चार पहिया वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल पर कसा तंज 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि गजब हो गया, किसने सोचा था दिल्ली वालों को भगवान भरोसे छोड़, प्रदूषण में तड़पता छोड़, सारे काम छोड़, जांच एजेंसी से भागते हुए आपको इतनी असीम शांति का अनुभव होगा सीएम केजरीवाल। जनता की सेवा न आप दिल्ली में रहते हुए कर पाए न ही असीम शांति होने के बाद कर पाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि ये बात तो पूरा देश जनता है कि आप अपने भ्रष्टाचार को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन सवालों के जवाब अब तैयार रखियेगा, उम्मीद है आपकी साधना वहां काम आएगी। मंगल तो होगा क्योंकि शराब घोटाले के साथ-साथ दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दी जा रही नकली दवाइयों का सच भी पूरे देश के सामने आ गया है। नए साल में आने वाले दिन दिल्ली के लिए मंगलमय हो।

दिल्ली बीजेपी ने किया ट्वीट

दिल्ली बीजेपी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से पोस्ट कर कहा कि दिल्ली की जनता भी इसी इंतजार में थी कि कब आप विपश्यना से वापस आएंगे और शराब घोटाले, नकली दवाई घोटाले पर जवाब देंगे। उम्मीद है अब जवाब सोच कर आए होंगे और इस बार ईडी के सामने पेश जरूर होंगे। बाकी रही जनता के लिए काम करने की बात तो दिल्ली का जानलेवा प्रदूषण, गंदी यमुना, टूटी सड़कें, जलती बसें, बदहाल अस्पताल आपके काम की गवाही चीख-चीख कर दे रहे हैं।

19 से 30 दिसंबर तक ध्यान में लीन रहे केजरीवाल

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के होरिशयारपुर में विपश्यना मेडिटेशन सेंटर से वापस लौट दिल्ली आ गए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ध्यान से शांति मिलती है और अब मैं वहां से लौटकर वापस आ गया हूं। पहले की तरह जनता की सेवा की जाएगी। केजरीवाल 19 से 30 दिसंबर 2023 तक विपश्यना मेडिटेशन सेंटर में लीन रहे। वहीं, दूसरी तरफ ईडी ने शराब घोटाले में केजरीवाल को तीसरी बार समन जारी कर 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। हालांकि, सीएम केजरीवाल इस बार पेश होंगे या नहीं, इस बारे में कुछ जानकारी नहीं दी गई है। आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय का समन भारतीय जनता पार्टी की साजिश है, जिसका हमारी पार्टी कानूनी स्तर पर मुकाबला करेगी।