Delhi Bomb Threat: राजधानी दिल्ली में बम की धमकी भरे ईमेल का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में एक बार फिर ईमेल के जरिए बम की धमकी दी गई। इस बार एक साथ 10-15 म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सूचना मिलते ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

कई म्यूजियम में बम की धमकी

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि धमकी भरे ईमेल एक साथ कई म्यूजियम में मंगलवार को आए थे। इसमें मशहूर रेलवे म्यूजियम भी शामिल था। सूचना पाते ही बम स्क्वॉड की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जांच के बाद यह सभी धमकी फर्जी निकली। पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली में कई बार बम की धमकी मिल चुकी है। इससे पहले स्कूल, अस्पताल और एयरपोर्ट में बम की धमकी मिली थी।

13 साल के बच्चे ने दी बम की झूठी जानकारी

वहीं, बीते दिनों 4 जून को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ई-मेल भेजकर टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की उड़ान में बम होने की धमकी दी गई थी। इस मेल के आने के साथ ही एयरपोर्ट पर हंगामा हो गया। तमाम सुरक्षाकर्मी ने फौरन फ्लाइट को खंगाला। दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट के साथ-साथ एयरपोर्ट पर भी छानबीन की गई, लेकिन कोई बम नहीं मिला। बाद में पता चला कि यह मेल किसी नक्सली ने नहीं, बल्कि एक 13 साल के बच्चे ने किया था।

पुलिस की परीक्षा लेने के लिए किया मेल

बच्चे ने यह मेल किसी के कहने पर या फिर किसी खास मकसद से नहीं किया था, बल्कि वह सिर्फ पुलिस की परीक्षा लेना चाह रहा था कि पुलिस उस बच्चे को गिरफ्तार कर पाती है या फिर नहीं। पकड़े जाने के बाद किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया।