Logo
दिल्ली पुलिस ने जीबी रोड के कोठे से एक नाबालिग और अनाथ लड़की को मुक्त कराया है। नाबालिग काम की तलाश में बिजनौर से दिल्ली आई थी।

Delhi Red Light Area: दिल्ली की कमला मार्केट थाना पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को जीबी रोड के कोठे से मुक्त करवाया है। दरअसल, 14 वर्षीय लड़की अनाथ है और बिजनौर से काम की तलाश में दिल्ली आई थी। इस मामले में पुलिस ने एक महिला को भी गिरफ्तार किया है।

काम की तलाश में आई थी दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने बताया कि नाबालिग और अनाथ लड़की उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली है। वह काम की तलाश में दिल्ली आई थी। दिल्ली के जाकिर नगर में वह छोटे-मोटे काम करती थी। इस दौरान ही उसे मदद का आश्वासन देकर सेक्स वर्क में धकेलने की कोशिश की गई।

नाबालिग और अनाथ लड़की को पुलिस ने बचाया

डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने बताया कि 12 जुलाई की रात लगभग 8:30 बजे मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि श्रद्धानन्द मार्ग, अजमेरी गेट में लगभग 14 वर्ष की लड़की को गलत काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इस पर कमला मार्केट थानाध्यक्ष सी.एल. मीना की देखरेख में सब इंस्पेक्टर किरण सेठी की टीम ने मनोबल एनजीओ के साथ छापेमारी की और नाबालिग लड़की को मुक्त करवाया।

इस मामले में पुलिस ने मौके से 42 साल की अंजलि उर्फ मीना नाम की एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, एनजीओ के काउंसलर द्वारा की गई बातचीत में लड़की ने बताया कि जाकिर नगर में रहते हुए उसकी मुलाकात एक अनस नाम के शख्स से हुई थी। अनस ने उसे काम दिलाने में मदद करने का विश्वास दिलाया था।

मदद का आश्वासन देकर सेक्स वर्क में धकेलने की कोशिश

इसके बाद अनस 3-4 दिन पहले उसे जाकिर नगर, ओखला से कोठे पर लाया और अंजलि को सौंपा दिया था। काउंसलिंग के बाद 13 जुलाई को लोकनायक अस्पताल में लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया गया और उसके बयान दर्ज किए गए। पकड़ी गई महिला को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

5379487