Delhi CAG Report: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि विधानसभा पटल पर पेश होने वाली 11 कैग रिपोर्ट केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार ग्रंथ साबित होंगे। कैग रिपोर्ट सहित अन्य रिपोर्ट को रोककर रखने पर सीएम अरविंद केजरीवाल और वित्त मंत्री आतिशी की चुप्पी दिल्ली की जनता के प्रति उनकी बेरुखी को उजागर करता है।

कैग रिपोर्ट से कई बड़े भ्रष्टाचार उजागर होंगे- देवेंद्र यादव

डीपीसीसी को उम्मीद है कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के हस्तक्षेप के बाद सदन में 11 कैग रिपोर्ट रखते ही केजरीवाल सरकार के और कई बड़े भ्रष्टाचार उजागर होंगे और जनता के सामने ईमानदारी का ढोंग करने वालों के चेहरे फिर सबके सामने होंगे। इस मुद्दे पर डीपीसीसी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा यह बड़े अफसोस की बात है कि उपराज्यपाल सक्सेना द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को सीएजी की 11 रिपोर्ट को विधानसभा पटल में रखने के संबंध में पत्र लिखे जाने के बावजूद अभी तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वित्त मंत्री आतिशी व सरकार की तरफ से कोई जवाब नही आया है।

कांग्रेस ने उठाए कई सवाल

यादव ने मांग की है कि दिल्ली सरकार जल्द से जल्द विधानसभा सत्र बुलाए और सदन पटल पर 11 सीएजी रिपोर्ट पेश करें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का इतिहास रहा है कि वह अपनी जरूरत अनुसार अल्पकालीन विधानसभा सत्र बुलाती रही है, फिर सीएजी रिपोर्ट के लिए क्यों देरी हो रही है।

शराब नीति में हुए भ्रष्टाचार को दबाने की कोशिश

यादव ने कहा कि सीएजी की राज्य वित्त, प्रदूषण निवारण, दिल्ली में शराब का विनियमन और आपूर्ति, विनियोग खाते, सार्वजनिक उपक्रमों और सामाजिक व सामान क्षेत्रों से संबंधित तथा देखभाल व संरक्षण की आवश्यकता वाले बच्चों पर निष्पादन लेखा परीक्षा से संबंधित रिपोर्ट वित्त मंत्री आतिशी के पास लंबित है। इनमें से कुछ रिपोर्ट 2022 से लंबित हैं। रिपोर्ट को उजागर न करने का मकसद केजरीवाल की विवादास्पद, विफल शराब नीति में हुआ भ्रष्टाचार को दबाना है।

उन्होंने आरोप लगाए कि शराब नीति की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के शराब नीति में पूरी तरह से शामिल होने के प्रमाण सार्वजनिक हो जाएंगे। भ्रष्ट केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचारी नीति को दिल्ली की जनता के सामने कांग्रेस पार्टी लाई थी। शराब के नशे में बर्बाद होती दिल्ली को बचाने के लिए शराब नीति के भ्रष्टाचार की रिपोर्ट सीबीआई में दर्ज कराकर दिल्ली की जनता को हर कोने में खुले शराब के प्राइवेट ठेकों पर बिकती जहरीली शराब पर रोक लगाई।

ऑटो चालकों के साथ 10 वर्षों से धोखा किया गया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा सकारात्मक और जनहित की राजनीति करती आई है, जबकि भाजपा और आम आदमी पार्टी हमेशा जनहित से जुड़े मुद्दों का समाधान निकालने की बजाय नूरा कुश्ती करते हैं। उन्होंने कहा कि ऑटो चालकों के साथ 10 वर्षों से धोखा कर रहे अरविंद केजरीवाल का जेल से संदेश कि मुझे अपने परिवार ऑटो चालकों की चिंता है, विधानसभा चुनाव के लिए सहानुभूति प्राप्त करना और ऑटो चालकों को गुमराह करने वाला है।