Logo
सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। आरोपी इंस्पेक्टर ज्योति नगर थाने में तैनात था।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर को 50 हजार की रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगे हाथ दबोचा है। आरोपी इंस्पेक्टर ज्योति नगर थाने में तैनात था। एक शख्स से इसने तीन लाख रुपये की डिमांड की थी।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया इंस्पेक्टर

जानकारी के मुताबिक, आरोपी इंस्पेक्टर का नाम प्रवीण कुमार है। शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने 8 जुलाई को इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इंस्पेक्टर ने एससी और एसटी एक्ट के तहत दो शिकायतकर्ताओं के खिलाफ दर्ज मामले को निपटाने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

आरोपी इंस्पेक्टर ने उसने बातचीत के बाद रिश्वत की मांग घटाकर तीन लाख रुपये कर दी गई थी। सोमवार रात सीबीआई ने जाल बिछाया और इंस्पेक्टर को शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

CBI पहले भी कई पुलिसकर्मी को ऐसे पकड़ चुकी

दिल्ली में इससे पहले भी कई बार रिश्वत लेते हुए पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ चुकी है। सीबीआई ने इस साल ही मार्च के महीने में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। सीबीआई ने हेड कांस्टेबल को 40 हजार रुपये घूस लेते पकड़ा था। हेड कांस्टेबल गांधीनगर थाने में तैनात था। हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने को लेकर सीबीआई को शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद सीबीआई ने कार्रवाई की थी।

सीबीआई को एक व्यक्ति ने कार्रवाई न करने के एवज में एक लाख रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत दी थी, जिसमें बातचीत के बाद सौदा 75 हजार रुपये में तय हुआ था। सीबीआई ने इस दौरान भी जाल बिछाकर हेड कांस्टेबल को पकड़ा था।

5379487