Logo
सीबीआई ने कालकाजी थाने के सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा है। सीबीआई ने आरोपी एसआई को नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

Policeman Bribe Case: दिल्ली पुलिस को देश की सबसे बेहतर और अच्छी छवि वाली पुलिस माना जाता है, लेकिन कुछ सुरक्षाकर्मी इस खाकी पर दाग लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस साल दिल्ली पुलिस के कई कर्मचारी रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़े गए हैं। एक बार फिर सीबीआई ने कालकाजी थाने के सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा है। सीबीआई ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। एसआई ने मामला सुलझाने के लिए व्यक्ति से 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया सब इंस्पेक्टर

सीबीआई के मुताबिक, आरोपी सब इंस्पेक्टर का नाम सुनील वर्मा है। वह कालकाजी थाने में तैनात है। 12 अगस्त को शिकायतकर्ता ने सूचना दी, जिसमें उसने बताया कि सब इंस्पेक्टर सुनील वर्मा ने उन्हें कालकाजी थाने में बुलाया और एक मामले को सुलझाने के लिए 20 हजार रिश्वत की मांग की, लेकिन उसके पास 15 हजार रुपये ही हो पाए थे। एसआई ने शिकायतकर्ता को पैसे लेकर नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास बुलाया था।

इसके बाद 13 अगस्त को शिकायतकर्ता पैसे लेकर नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचा और एसआई को रिश्वत के पैसे दिए। इस दौरान ही सीबीआई की टीम ने एसआई सुनील वर्मा को रंगे हाथों दबोच लिया। सीबीआई ने आरोपी एसआई के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीबीआई ने कई पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते पकड़ा

दरअसल, बीते दिनों सीबीआई ने साउथ ईस्ट जिले के सरिता विहार थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा द्वारका जिले के सेक्टर 23 थाने में तैनात एएसआई को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। सीबीआई इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर चुकी है। रिश्वत के मामलों से दिल्ली पुलिस कमिश्नर भी काफी नाराज हैं।

DCP और SHO पर होगी कार्रवाई

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों द्वारा रिश्वत लेने वालों के खिलाफ से नाराजगी जाहिर की थी। इसको लेकर उन्होंने एक निर्देश भी जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा गया था कि अगर कोई पुलिसकर्मी रिश्वत लेते हुए पकड़ा जाता है तो अब सिर्फ उस पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि जिले के डीसीपी और उस थाने के SHO के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

5379487