Logo
Arvind Kejriwal: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया।

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया है। बता दें कि आज सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। सीबीआई ने कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट ऐसे समय में दायर की है जब आज सोमवार को ही उनकी जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने शिकंजा कसा हुआ है। हालांकि, ईडी के केस में सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई है, लेकिन सीबीआई के केस में आज सोमवार को हाई कोर्ट में जमानत पर सुनवाई होनी है। इससे पहले ही सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट चार्जशीट दाखिल कर दी।

केजरीवाल की जमानत पर हाई कोर्ट में सुनवाई आज

अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी और अंतरिम जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सीएम केजरीवाल की याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनवाई करने के बाद 17 जुलाई को फैसला सुरक्षित रखा था। इसके साथ ही सीबीआई मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए अगली तारीख यानी आज सोमवार 29 जुलाई तय कर दी थी। आज सोमवार को अरविंद केजरीवाल की जमानत पर फैसला आना है। अब देखना होगा कि सीबीआई के इस कदम से हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को राहत मिलती है या नहीं।

ईडी के केस में मिल चुकी है जमानत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी है। इसके बाद भी अभी तक वह जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं, क्योंकि अब वह सीबीआई के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले में उनकी जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को किया था अरेस्ट

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाल से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च, 2024 को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 26 जून को सीबीआई ने शराब नीति घोटाले में भ्रष्टाचार के मामले में सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था।

5379487