Delhi Airport Job Fraud: दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों ने एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi international airport) पर हुई है। आरोप है कि इस व्यक्ति ने नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगों के साथ ठगी की है। पूछताछ में आरोपी ने लोगों से ठगी करने वाले रैकेट में शामिल होने की बात को कबूल कर ली है।

5 जुलाई को हुई थी आरोपी की गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीआईएसएफ के जवानों ने 5 जुलाई को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) के टर्मिनल-3 पर पवन बी नाम के व्यक्ति को पकड़ा। उस समय पवन कहां जाने की फिराक में था। पवन की गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर सीआईएसएफ के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर पवन ने कुछ लोगों से ठगी की थी।

एयरपोर्ट पर नौकरी के नाम करते थे ठगी

इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों बताया कि आरोपी पवन ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली। उसने कुछ लोगों से नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी की थी। बता दें कि दिल्ली में लोगों से इस तरह की ठगी करने की यह कोई पहली घटना नहीं है। बल्कि, आए दिन इस तरह की घटनाएं हमेशा आती रहती हैं। कभी विदेश भेजने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता है तो कभी एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को निशाना बनाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता है।

ये भी पढ़ें:- 10 लाख में दो नेपाली नागरिकों को कंबोडिया भेजने का प्लान हुआ फेल, एयरपोर्ट पुलिस के हत्थे चढ़े एजेंट

इससे पहले भी हुई थी ठगी

इससे पहले इसी साल अप्रैल के महीने में दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश से आने यात्रियों से खुद को कस्टम अधिकारी बता बैगेज चेकिंग के बहाने ठगी करने वाले चार ठगों को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनके पास से यात्री से ठगे गए दो मोबाइल, पासपोर्ट और 1800 रियाद बरामद हुए थे।

पीड़ित रियासत अली ने अधिकारियों को बताया था कि वह उधम सिंह नगर, उत्तराखंड के रहने वाले हैं। वह सऊदी अरब से आए थे। टी-3 के बाहर आते ही ठगों ने उनका नाम लेकर पुकारा। खुद को कस्टम का अधिकारी बताया। फिर मल्टी लेवल कार पार्किंग में ले गए। वहां उनके सामान में अवैध सोना होने की बात कह ठगी कर फरार हो गए थे।