Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में पानी के बिलों का मामला पिछले कई दिनों से सियासी स्तर पर तूल पकड़ता जा रहा है। आज शाम 4 बजे इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली में बढ़े हुए पानी के बिल के संबंध में वन टाइम सेटलमेंट स्कीम पर चर्चा होगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि इस स्कीम को दिल्ली सरकार की मंजूरी के बावजूद इस अमल को लेकर एलजी से हरी झंडी नहीं मिली है। 

सीएम आवास पर होगी सर्वदलीय बैठक 

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने इसे मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया था। आज उन्होंने इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बता दें कि बैठक में बढ़े हुए पानी के बिल पर चर्चा होगी। बैठक में दिल्ली सरकार की ओर से वन टाइम सेटलमेंट स्कीम का ब्योरा सभी दलों के नेताओं के समक्ष पेश किया जाएगा। यह बैठक आज शाम सीएम आवास पर होनी है। दिल्ली सरकार का आरोप है कि अधिकारी इस स्कीम को लाने से रोक रहे हैं। 

सीएम केजरीवाल- लागू करवा के रहेंगे वन टाइम सेटलमेंट स्कीम

सीएम केजरीवाल ने बजट सत्र के दो दिन पहले कहा था कि हमारी सरकार हर हालत में दिल्ली जल बोर्ड की वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लागू करा कर रहेगी। दिल्ली में रहने वाले लाखों उपभोक्ता गलत पानी के बिलों को लेकर चिंता न करें। उन्होंने आगे कहा था कि इससे पहले अस्पतालों की दवाइयां, मोहल्ला क्लीनिक, सीसीटीवी, फरिश्ते योजना और डीटीसी की पेंशन योजना भी रोकी गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने रुकने नहीं दी थी। अगर यह स्कीम लागू होती है, तो 90 फीसदी पानी उपभोक्ताओं का बिल माफ हो जाएगा।