Logo
Delhi Government: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन का भुगतान कर दिया है। इसकी जानकारी सीएम केजरीवाल ने दी है। इसके साथ ही उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मचारियों से मांफी मांगी है।

Delhi Government: दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बीस हजार से अधिक सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सितंबर से जनवरी तक के लंबित पेंशन का भुगतान कर दिया है। इसकी जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद दी है। सीएम केजरीवाल ने आज 9 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो साझा कर कर्मचारियों को ये खुशखबरी दी है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के 20,000 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लंबित पेंशन के भुगतान के लिए लगभग 280 करोड़ रुपये मंजूर किए थे।

सीएम ने देरी के लिए मांगी मांफी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स वीडियो साझा कर कहा कि मुझे पता है कि पिछले एक-डेढ़ साल से आप लोगों को पेंशन मिलने में काफी दिक्कत हो रही है। लेकिन आज आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आया हूं। उन्होंने कहा कि 2015 में जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी तो मुझे याद है कि उसके पहले आप लोगों को पेंशन बहुत मुश्किल से मिलती थी। पिछली सरकारों ने आप लोगों से कहा था कि अगर पेंशन चाहिए तो इसके लिए डीटीसी फंड बनाए।

लेकिन डीटीसी के पास पैसे ही नहीं थे। लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मैंने दिल्ली सरकार के बजट से आप लोगों को पेंशन देनी चालू की। उसके बाद से आपको हर महीने पेंशन मिल रही थी। पिछले एक- डेढ़ साल से पेंशन में दिक्कत आ रही है। उसके लिए मैं क्षमा चाहता हूं। उन्होंने कहा कि पेंशन के लिए बजट की कमी थी। लेकिन हमने स्पेशल सेशन बुलाकर उसको पूरा किया। केजरीवाल ने कहा कि कोशिश करेंगे की अब समय से पेंशन आप लोगों की मिलती रहे।

ये भी पढ़ें:- CM अरविंद केजरीवाल ने द्वारका में स्कूल का किया उद्घाटन, बोले- भाजपा जितना रोकेगी, उतना ज्यादा काम करेंगे

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इसके साथ ही केजरीवाल ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि आप सबको पता है कि केंद्र सरकार हमारे हर काम में अड़चन डाल रही है। जो कुछ काम भी आम आदमी पार्टी करना चाह रही है। उसे नहीं करने दिया जा रहा है। मैं दिल्ली वालों के काम के लिए केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर काम करवा रहा हूं। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले लोगों का बहुत एहसान है मुझ पर। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार चलाने के लिए जो पावर हमें दी थी उसे भी केंद्र सरकार ने छीन लिया है। केंद्र सरकार ने दिल्ली के अंदर गुंडागर्दी मचा रखी है। हम कोशिश कर रहे हैं आपके सारे काम करा कर रहेंगे। 

पेंशन के लिए 280 करोड़ रुपये मंजूर किए

बता दें कि इससे पहले 5 फरवरी को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था कि डीटीसी के 20,000 से अधिक सेवानिवृत्त पेंशनभोगी कर्मचारियों के सितंबर से जनवरी तक लंबित पेंशन के भुगतान के लिए लगभग 280 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। लंबित पेंशन की राशि अगले दो से तीन दिनों के भीतर पेंशनभोगियों के खातों में अंतरित कर दी जाएगी। हालांकि, अब सीएम केजरीवाल ने जानकारी दी है कि पेंशन का भुगतान कर दिया गया है। 

5379487