Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज द्वारका में नए स्कूल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जहां दिल्ली के एजुकेशन मॉडल की सराहना की, वहीं बीजेपी पर विकास कार्यों में अड़चन डालने का आरोप लगाया। साथ ही, बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि वे हमें जितना रोकेंगे, हम उतना ही ज्यादा काम करके दिखाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि भगवान कृष्ण ने गीता में कहा है कि हर व्यक्ति को किसी न किसी उद्देश्य के लिए भेजा गया है। भगवान ने इन्हें (बीजेपी) को झूठे केस करने के लिए भेजा है और मुझे स्कूल हॉस्पिटल बनाने के लिए भेजा है। उन्होंने पूछा कि चोर कौन है।

सीएम केजरीवाल ने गिनाई फ्री योजनाएं 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली में फ्री बिजली, मुफ्त शिक्षा और इलाज की सुविधा दी। गुजरात, एमपी, उत्तर प्रदेश की बताएं तो वहां पर शिक्षा और इलाज बेहद महंगा है। उन्होंने पूछा कि लोगों को मुफ़्त सुविधाएं देने वाला चोर है या फिर सब कुछ महंगा करने वाला। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के बच्चों को अच्छा भविष्य दिया, जबकि इनकी सरकार ने सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया। उन्होंने फिर पूछा कि शानदार स्कूल बनाने वाले चोर हैं या सरकारी स्कूल बंद करने वाले। 

केंद्र हमारी हर योजना में अड़चन डाल रही

सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर प्रत्येक अच्छे कार्य में अड़ंगा डालने का आरोप लगाया। कहा कि हमने प्रत्येक घर तक राशन पहुंचाने की योजना बनाई थी, लेकिन केंद्र ने इस कार्य में भी अड़चन डाल दी। उन्होंने बताया कि भगवान ने हमारी पंजाब में सरकार बना दी और परसों पंजाब जाकर घर-घर राशन योजना का शुभारंभ करने जा रहा हूं।

देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली में

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बढ़ती महंगाई से सब परेशान हैं। केंद्र सरकार ने सर्वे कराया तो पता चला कि देश के अंदर सबसे कम महंगाई दिल्ली में है। इसका कारण जानते हैं क्योंकि दिल्ली में मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज और महिलाओं के लिए बस सफर मुफ्त है। उन्होंने कहा कि हम सरकारी स्कूलों को भी ठीक कर रहे हैं। अगर 75 सालों में ऐसा कार्य किया जाता तो कोई भी व्यक्ति गरीब नहीं होता। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा देकर पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी को दूर कर सकते हैं।