Logo
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुत्ते के हमले में मारी गई बच्ची के परिवार से मुलाकात की। सीएम ने कहा कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को आवारा कुत्तों की समस्या का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया गया है।

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुत्ते के हमले में मारी गई बच्ची के परिवार से मुलाकात की। इसकी जानकारी सीएम ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करके दी है। बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा के तुगलक लेन के धोबी घाट इलाके में शनिवार यानी 24 फरवरी को कुछ आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल की बच्ची को नोंच नोंचकर मार डाला था।

मृतक बच्ची के परिजनों से मिले सीएम

सीएम ने कहा कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के अधिकारियों को आवारा कुत्तों की समस्या का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'आवारा कुत्तों के हमलों में एक बच्ची की मौत हो गई थी। आज मृतक बच्ची के परिजनों से मिला। आवारा कुत्तों का खुलेआम रिहायशी इलाकों में घूमना बेहद गंभीर मामला है। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद NDMC अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस समस्या का तुरंत समाधान करें। बच्चों और स्थानीय लोगों की सुरक्षा बहुत जरूरी है।

महापौर ने भी की थी बच्ची के परिजनों से मुलाकात

इससे पहले दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय रविवार को एनडीएमसी क्षेत्र में कुत्तों के आतंक से जान गंवाने वाली बच्ची के घर रविवार को पहुंची थीं। उन्होंने तुगलक लेन स्थित धोबी घाट पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इसके अलावा महापौर ने कहा कि एमसीडी और एनडीएमसी अधिकारी मिलकर दिल्ली को आवारा जानवरों की समस्या से निजात दिलाएं।

महापौर शैली ओबेरॉय ने कहा कि यह काफी दुख की घड़ी है। एक मां की गोद सुनी पड़ गई है। हम उस मां को उसकी बच्ची तो नहीं लौटा सकते हैं, लेकिन जितनी अधिक हो सकेगी, बच्ची के परिवार की मदद करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि उस बच्ची के मां और पिता काफी रो रहे हैं। जिस स्थान पर यह घटना घटित हुई है, यह एनडीएमसी का इलाका है। हमने आदेश दिया है कि एमसीडी के अधिकारी और एनडीएमसी के चेयरमैन के साथ मिलकर बातचीत करें और आवारा जानवरों की समस्या से दिल्ली को छुटकारा दिलाएं। महापौर ने कहा कि हमने एनडीएमसी के अधिकारियों से भी बातचीत की है, अगर इस मामले में उनकी भी लापरवाही दिखी तो उनके खिलाफ भी सख्त एक्शन लिया जागा।

आवारा कुत्तों ने नोंच नोंचकर मार डाला

बता दें कि तुगलक रोड इलाके में आवारा कुत्तों ने डेढ़ साल की बच्ची को नोंच नोंचकर मार डाला। जहां घटना घटी वहां पास ही तेज आवाज में संगीत चल रहा था, जिसमें बच्ची की आवाज दब गई। बच्ची का नाम दीवांशी बताया गया। जानकारी के मुताबिक, तुगलक लेन के चमन घाट एरिया में बच्ची परिवार के साथ रहती थी। पिता राहुल कपड़ों पर प्रेस करते हैं। शनिवार रात इस बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। बच्ची के लापता होने पर परिजन उसकी खोजबीन में जुटे, जहां तीन कुत्ते बच्ची को नोंचते नजर आए। यह देख फौरन परिजनों ने कुतों के चुंगल से बच्ची को छुड़ाया और उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

5379487