Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को है। इसके लिए नेताओं व अभिनेताओं के साथ-साथ अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों को भी निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निमंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने राम मंदिर जाने पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्हें अभी तक अंतिम निमंत्रण नहीं मिला है, लेकिन 22 जनवरी के बाद वह अयोध्या जाएंगे। 

सीएम बोले- अंतिम निमंत्रण नहीं मिला

सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने एक पत्र भेजा था। जब हमने उन्हें फोन किया तो उन्होंने कहा कि वे अंतिम निमंत्रण के लिए व्यक्तिगत रूप से अपनी टीम भेजेंगे। लेकिन, कोई टीम नहीं आई। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पत्र में उन्होंने लिखा है कि कई वीआईपी और वीवीआईपी आएंगे। इसलिए सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, अभी केवल एक व्यक्ति को इजाजत दी गई है। मुझे अंतिम निमंत्रण के बारे में जानकारी नहीं है। हालांकि, मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ वहां जाना चाहता हूं। मेरे माता-पिता भी रामलला के दर्शन के लिए बहुत उत्सुक हैं। मैं अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों के साथ जाऊंगा।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: चौथी बार ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल! गोवा जाने का है प्लान

बीजेपी ने कसा तंज 

भारतीय जनता पार्टी ने सीएम केजरीवाल पर तंज कसते हुए अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा कि राजनीतिक रोटियां सेंकने वालों के सुर बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले सीएम कहा करते थे कि मेरा राम किसी की मस्जिद तोड़कर बनाए मंदिर में नहीं बस सकता है। वहीं, अब वह रोहिणी के मंदिर में अपनी पत्नी के साथ सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं। वह सिर्फ ढोंग कर रहे हैं।

आप सुप्रीमो ने अक्टूबर 2021 में अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी और राम मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनावों से पहले, केजरीवाल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था कि वह भगवान हनुमान के भक्त हैं। बाद में दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने राजधानी में 'राम राज्य' लाने की कसम खाई थी। उन्होंने महिलाओं के लिए मुफ्त और अच्छी गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा जैसे 10 सिद्धांतों को भी बताया था।