CM Arvind Kejriwal Presented Confidence Motion: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया है। सीएम ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि बीजेपी ने 7 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये ऑफर दिए हैं।

BJP पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर AAP नेताओं को झूठे केस में फंसाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले शराब घोटाले की आड़ में गिरफ्तारी करके दिल्ली सरकार को गिराना चाहते हैं। सीएम ने आगे कहा कि हम बताना चाहते हैं कि इनकी खूब कोशिशों के बाद भी हमारा एक भी विधायक नहीं टूटा है। हमारे सारे विधायक एकजुट हैं।

विश्वास पत्र पर होगी चर्चा

वहीं, सीएम केजरीवाल के विश्वास प्रस्ताव को दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल ने स्वीकार करने के बाद सदन को स्थगित कर दिया। अब इस विश्वास प्रस्ताव पर कल यानी 17 फरवरी को चर्चा होगी।

पहले भी पेश किया था विश्वास प्रस्ताव

बता दें कि यह पहला मौके नहीं है जब दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव रखा है। इससे पहले भी सीएम केजरीवाल विधानसभा में दो बार विश्वास प्रस्ताव पेश कर चुके हैं। इससे पहले सीएम ने मार्च 2023 और अगस्त 2022 में विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

पहले भी लगाया था विधायकों खरीदने का आरोप

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने 29 मार्च, 2023 को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था। इस दौरान विपक्ष सभी विधायकों ने वॉकआउट किया था।