Logo
Arvind Kejriwal PC: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में दो जून को सरेंडर करने से पहले एक वीडियो संदेश जारी किया है। जिसमें उन्होंने दिल्ली की जनता से एक के बाद एक कई अपील की है।

CM Kejriwal Video Message: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत की तिथि 1 जून को समाप्त हो रही है। दो जून को उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करना है। इस बीच सीएम केजरीवाल ने आज 31 मई एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। हो सकता है कि इस बार वे मुझे और प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। सीएम ने कहा कि मैं जेल में भले ही रहूंगा लेकिन दिल्ली का काम नहीं रुकने दूंगा। 2 मई को करीब 3 बजे सरेंडर करने के लिए अपने घर से निकलूंगा।

'चुप कराने की कोशिश नाकाम रही'

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन का समय दिया था। 2 जून को मैं तिहाड़ जेल वापस जाऊंगा। मुझे नहीं पता कि इस बार ये लोग मुझे कितने दिन जेल में रखेंगे। लेकिन मेरा हौसला बुलंद है। मुझे गर्व है कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने जेल में मुझे कई तरह से तोड़ने की कोशिश की, चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए। जब मैं जेल में था, तो उन्होंने मुझे कई तरह से प्रताड़ित किया।

3 बजे सरेंडर करने के घर से निकलेंगे सीएम केजरीवाल

सीएम ने कहा कि जेल में उन्होंने मेरी दवाइयां बंद कर दीं, मुझे नहीं पता कि ये लोग क्या चाहते थे। उन्होंने ऐसा क्यों किया? जब मैं जेल गया था, तब मेरा वजन 70 किलो था, आज 64 किलो है। जेल से रिहा होने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है। डॉक्टर कह रहे हैं कि ये शरीर में किसी गंभीर बीमारी का संकेत भी हो सकता है। कई टेस्ट करवाने होंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि 2 जून को मैं करीब 3 बजे सरेंडर करने के लिए अपने घर से निकलूंगा।

'जेल से वापस आने पर देंगे महिलाओं को 1000 हजाए रुपये'

सीएम ने कहा कि हो सकता है कि इस बार वे मुझे और प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। मैं जहां भी रहूंगा, अंदर या बाहर। मैं दिल्ली का काम नहीं रुकने दूंगा। आपकी मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, मुफ़्त दवाइयां, इलाज, 24 घंटे बिजली और भी बहुत सी चीजें जारी रहेंगी। जेल से वापस आने के बाद मैं हर मां-बहन को हर महीने 1000 रुपये देना भी शुरू करूंगा।

ये भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल ने नियमित जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की याचिका, 1 जून को सुनवाई

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा मेरी पत्नी सुनीता बहुत मजबूत हैं। उन्होंने जिंदगी के हर मुश्किल वक्त पर मेरा साथ दिया है। जब मुश्किल वक्त आता है तो पूरा परिवार एकजुट हो जाता है। मेरा बहुत साथ दिया है। हम सब मिलकर देश को बचाने के लिए तानाशाही से लड़ रहे हैं।

सीएम बोले- 'माता-पिता की चिंता'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने माता-पिता का जिक्र करते हुए कहा कि आज मैं आपसे अपने परिवार के लिए कुछ मांगना चाहता हूं। मेरे माता-पिता बहुत बूढ़े हैं। मेरी मां बहुत बीमार हैं। मुझे जेल में उनके बारे में बहुत चिंता होती है। मेरे बाद मेरे माता-पिता का ख्याल रखना, उनके लिए प्रार्थना करना। बता दें सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक की जमानत मिली है। उन्हें दो जून को तिहाड़ में आत्मसमर्पण करना है। 

5379487