Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में आज सोमवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। आम आमदी पार्टी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ईडी बार-बार समन भेज कर सीएम केजरीवाल को डराने की कोशिश कर रही है। मामला कोर्ट में है। इस पर अगली सुनवाई 16 मार्च को होनी है। जांच एजेंसी को इंतजार करना चाहिए। आप ने बीजेपी हमला बोलते हुए कहा कि  इंडिया गठबंधन से आप अलग होने वाली नहीं है। मोदी सरकार को विपक्षी दलों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहिए।

बता दें कि  22 फरवरी को ईडी ने सीएम केजरीवाल को 7वां समन भेजा था और 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले भी सीएम केजरीवाल को ईडी छह बार समन भेज चुकी है, लेकिन सीएम केजरीवाल इसे अवैध बताते हुए इसमें शामिल नहीं हुए थे।

केजरीवाल पर भड़की बीजेपी

सीएम केजरीवाल को ईडी के सामने पेश न होने पर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि एक बार फिर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने यह स्पष्ट कर दिया कि कुछ न कुछ शराब घोटाले के मास्टरमाइंड के मन में है। जिसकी वजह से वह (केजरीवाल) एजेंसियों के सामने जाने से कतराते हैं। अगर कुछ छुपाने के लिए नहीं होता तो वे जांच के सामने  जरूर पेश होते। पूनावाला ने कहा कि  उन्होंने दवा से लेकर दारू तक सब विभाग में लूट और भ्रष्टाचार करने के लिए नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए

ईडी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए

वहीं,  ईडी के 7वें समन पर भी सीएम केजरीवाल के न पहुंचने पर आप के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि ईडी ने सोच समझकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जब खुद ईडी अदालत के पास गई थी, तो उन्हें अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए था। कोर्ट ने संज्ञान लिया है और सीएम केजरीवाल को नोटिस भेजा है। कोर्ट ने अरविंद  केजरीवाल को 6 मार्च तक का समय दिया है इसलिए ईडी को तब तक इंतजार करना चाहिए। 

सातवें समन पर भड़के थे आप नेता

वहीं, ईडी के सातवें समन पर आप नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना था। समन पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि कानूनी परामर्श के बाद समन का सीएम जवाब देंगे। फिलहाल इस संबंध में ईडी को कोई जवाब नहीं दिया गया है। दिल्ली के कई मंत्रियों ने दावा किया था कि सीएम केजरीवाल को अगले कुछ दिनों में गिरफ्तार किया जा सकता है।

अदालत ने दिया था 16 मार्च तक समय

वहीं, आप के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि पिछली बार जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिए गए समन को लेकर ईडी न्यायालय पहुंचे, तो भाजपा के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया था, कि अब न्यायालय में मामला आ गया है अब कार्रवाई होगी। उन्होंने आगे कहा कि इस संबंध में सीएम ने कोर्ट के समक्ष अपनी बात रखी थी कि विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है और दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का भविष्य इस बजट से जुड़ा होता है, तो मुझे 16 मार्च तक का समय इस बजट सत्र के लिए दिया जाए। अदालत ने भी इसकी अनुमति दे दी थी। 

Also Read: Lok Sabha Election: आप का BJP के खिलाफ प्रदर्शन, CM Kejriwal बोले- सातों सीटें गठबंधन जिता दो, 15 दिन के अंदर बिल माफ कर देंगे

सीबीआई  ने की थी पूछताछ 

बता दें कि इससे पहले शराब घोटाले में सीबीआई  सीएम केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है।  इससे पहले ईडी द्वारा भेजे गए समन पर अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम ने जो समन का जवाब दिया था, उसमें कहा था कि वे हर कानूनी समन मानने को तैयार हैं। ईडी के समन को गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया था। केजरीवाल शराब घोटाले को लेकर शुरू से केंद्र सरकार और बीजेपी पर आरोप लगाते रहे हैं।