Logo
मुख्यमंत्री आतिशी ने दिल्ली मेट्रो और नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ इन एजेंसियों के अंतर्गत दिल्ली में आने वाली सड़कों के रिपेयरिंग की समीक्षा बैठक की।

दिवाली तक दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दावे के मुताबिक दिल्ली सरकार सड़कों के मरम्मत का काम युद्धस्तर पर कर रही है। इसी दिशा में मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) और नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (NCRTC) के अधिकारियों के साथ इन एजेंसियों के अंतर्गत दिल्ली में आने वाली सड़कों के रिपेयरिंग की समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक में डीएमआरसी और एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने अपने अंतर्गत आने वाली सड़कों के मरम्मत कार्यों की प्रगति के विषय में साझा करते हुए बताया कि पिछले सप्ताह भर में ज्यादातर सड़कों में पैचवर्क और पॉटहोल्‍स को भरने का काम पूरा हो चुका है। अगले 2 सप्ताह के भीतर पैचवर्क और पॉटहोल्‍स को भरने का सारा काम पूरा हो जाएगा।

बैठक में मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि सरकार के रूप में हमारी प्राथमिकता दिल्ली के लोगों को बेहतर और सड़कें देना है। इस विजन को पूरा करने के लिए सभी एजेंसी युद्धस्तर पर काम कर रही हैं और शहर की सड़कों को बेहतर बना रही हैं।

महरौली-बदरपुर और वजीराबाद रोड 10 दिन के भीतर होंगे गड्ढामुक्त

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि महरौली-बदरपुर रोड पर मेट्रो की गोल्डन लाइन का निर्माण कार्य जारी है। इस वजह से सड़क का 6.4 किमी का हिस्सा पीडब्ल्यूडी द्वारा मेट्रो को हैंडओवर किया गया है। मेट्रो के निर्माण कार्य और बरसात के दौरान जलजमाव होने से सड़क कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गई थी। बैठक में डीएमआरसी अधिकारियों ने बताया कि सड़क के बड़े हिस्से पर मरम्मत का काम पूरा कर दिया गया है और एक अन्य स्ट्रेच पर मरम्मत कार्य जारी है, जिसे 20 अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा।

सीएम आतिशी ने कहा कि वजीराबाद रोड पर गोकुलपुरी से वजीराबाद पुल तक का हिस्सा पीडब्ल्यूडी द्वारा दिल्ली मेट्रो को हैंडओवर किया गया है। इस रोड पर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसे 15 अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा। वहीं, आउटर रिंग रोड पर हैदरपुर मेट्रो स्टेशन के नीचे की सड़क पर पैचवर्क पूरा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- New CM Atishi House: दिल्ली की नई सीएम आतिशी को PWD ने घर किया अलॉट, जानें अब कहां रहेंगी

वहीं, जगतपुर में भी मेट्रो के पास क्षतिग्रस्त सड़क पर पैचवर्क और पॉटहोल्‍स को भरने का काम जारी है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, मलिक राम टंडन मार्ग का एक हिस्सा जर्जर हालत में है। सीएम आतिशी ने पीडब्ल्यूडी और दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों की इस सड़क का संयुक्त निरीक्षण कर सड़क को जल्द से जल्द रिपेयर करने के निर्देश दिए हैं।

5379487