Electricity Meter: राजधानी दिल्ली में कच्ची कॉलोनी में बिजली के मीटर ना लगने की बड़ी समस्या थी। जिसके चलते कच्ची कॉलोनी में रहने वाले लोग बेहद परेशान थे। दिल्ली सरकार ने अब इस समस्या से लोगों को निजात दी है। राजधानी की 1731 कच्ची कॉलोनियों में अब बिजली के मीटर लगाने के लिए किसी तरह की NOC की जरूरत नहीं होगी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री आतिशी ने दी है।

बिजली मीटर के लिए नहीं देनी होगी NOC

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि पहले कच्ची कॉलोनी वालों को बिजली के मीटर लगवाने के लिए डीडीए से एनओसी की आवश्यकता होती थी, लेकिन अब इस समस्या से लोगों को निजात मिल गई है। अब अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों को बिना किसी एनओसी के भी बिजली कनेक्शन मिल जाएगा। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

CM आतिशी ने किया ऐलान

सीएम आतिशी ने कहा कि DDA ने अनधिकृत कॉलोनी में रह रहे लोगों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए एक शर्त यह लगा दी थी कि NOC लेकर आए कि उनका मकान और कॉलोनी लैंड पूलिंग जमीन पर नहीं है। इस पर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि इन 1731 कालोनियों में रहने वाले लोगों को अब NOC की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:- Delhi Air Pollution: दिल्ली सरकार की प्रदूषण पर हाई लेवल मीटिंग, CM आतिशी बोलीं- नियमों के पालन के लिए 99 टीम बनाई

बता दें पिछले कुछ सालों से दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनी में बिजली विभाग द्वारा मीटर लगाने के लिए डीडीए की एनओसी की मांग की जा रही थी, जिसके चलते इन कॉलोनियों में बिजली के मीटर नहीं लग पा रहे थे। अब दिल्ली सरकार ने कहा कि बिजली मीटर के लिए किसी तरह की कोई एनओसी की जरूरत नहीं होगी।