MCD Standing Committee Election: दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के आदेश पर कल यानी 27 सितंबर को एमसीडी कमिश्नर ने स्टैंडिंग कमेटी के 18वें मेंबर के लिए चुनाव कराया। इस चुनाव में ना ही तो कांग्रेस ने हिस्सा लिया और ना ही आम आदमी पार्टी ने हिस्सा लिया और बीजेपी ने चुनाव को निर्विरोध जीत लिया। इस पर आज दिल्ली की सीएम आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि हिम्मत है तो एमसीडी को भंग कर दोबारा चुनाव करा ले, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

'बैठक बुलाने का अधिकार सिर्फ मेयर के पास'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतिशी ने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव गैर कानूनी और गैर संवैधानिक है। दिल्ली नगर निगम चलाने के लिए संविधान में दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन एक्ट 1957 है, जिसमें यह साफ-साफ कहा गया है कि दिल्ली एमसीडी में होने वाली तमाम कार्यवाही संविधान में बने रेगुलेशन के आधार पर होगा। स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कॉर्पोरेशन के मीटिंग में होगा, जिसे बुलाने का अधिकार सिर्फ दिल्ली की मेयर का या फिर डिप्टी मेयर का है।

'चोर दरवाजे से आना चाहती है बीजेपी'

आतिशी ने कहा कि कॉर्पोरेशन की मीटिंग का समय या फिर स्थान तय करने का अधिकार भी मेयर के पास है। स्टैंडिंग कमेटी चुनाव की अध्यक्षता भी मेयर ही करेगी और मेयर की अनुपस्थिति में डिप्टी मेयर कर सकता है, लेकिन बीजेपी ने सभी कानून को ताख पर रखकर एमसीडी कमिश्नर से चुनाव करवाया है, जो कि एक आईएएस अधिकारी है। बीजेपी जहां भी चुनाव नहीं जीत पाती है, चोर दरवाजे से सरकार में आना चाहती है, दिल्ली में भी यही प्रयास कर रही है।

'दोबारा चुनाव कराके देख लो'

आतिशी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये देश तुम्हारी गुंडागर्दी से नहीं चलता है, बल्कि संविधान और कानून से चलता है। अगर हिम्मत है तो हमारा सामना चुनाव में करके दिखाओ। आतिशी ने कहा कि हिम्मत है, तो एमसीडी भंग करो और फिर से चुनाव कराकर देख लो, फिर से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। आतिशी ने कहा कि स्टैडिंग कमेटी चुनाव के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करेंगे और न्याय की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी बनी किंग, कांग्रेस-आप ने बनाए रखी दूरी: MCD स्टैडिंग कमेटी के चुनाव में खिला 'कमल', विरोधी बोले- कोर्ट जाएंगे