Logo
Saurabh Bhardwaj Targeted BJP: झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत लिया है। अब इस पर दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी हमला बोला है।

Saurabh Bhardwaj Targeted BJP: झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन के बाद फ्लोर टेस्ट जीत लिया। इसके बाद से विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जांच एजेंसीयों के माध्यम से हेमंत सोरेन की सरकार को गिराना चाहती थी। लेकिन वे अपने मकसद कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं को जेल में भेजना चाहती है। 

सौरभ भारद्वाज बोले- ED का मकसद हेमंत सोरेन की सरकार गिराना

मीडिया से बातचीत में सौरभ भारद्वाज ने आज सोमवार को कहा कि जिस तरीके से हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के बाद वहां पर राजनीतिक नौटंकी चली। इससे ये बात साफ हो जाती है कि ED का असली मकसद हेमंत सोरेन की सरकार गिराना था और ये सुनिश्चित करना था कि उनकी(JMM) सरकार दोबारा ना बने। लेकिन बीजेपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाई है। इसलिए अब केंद्र सरकार खिसिया रही है। बता दें कि झारखंड में कुल 81 विधायक हैं। इसमें बहुमत का आंकड़ा 41 है। फ्लोर टेस्ट में चंपई सोरेन की सरकार के पक्ष में 47 वोट पड़े। वहीं, विपक्ष को सिर्फ 29 मत प्राप्त हुए। इसके बाद आप नेता ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। 

संजय सिंह को शपथ की अनुमित न मिलने पर भड़की आप

वहीं, आप नेता संजय सिंह को सांसद के तौर पर शपथ लेने की राज्यसभा के सभापति से अनुमति न मिलने पर सौरभ भारद्वाज कहा कि राज्यसभा के सभापति इस देश के संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 99 कहता है कि प्रत्येक सदस्य शपथ लेगा। यह विशेषाधिकार का मामला था। उनकी (संजय सिंह की) सदस्यता पहले ही समाप्त हो चुकी है। आप उन्हें उनके नए कार्यकाल में शपथ दिलाने से इनकार नहीं कर सकते। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है कि वे सिर्फ इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- चंपई सोरेन सरकार 'अग्निपरीक्षा' में पास, विधानसभा में 47 वोटों के साथ हासिल किया विश्वास मत, 29 वोट विरोध में पड़े

संजय सिंह को शपथ लेने की सभापति ने नहीं दी अनुमति

बता दें कि आप नेता संजय सिंह आज 5 फरवरी को राज्यसभा सांसद पद की शपथ नहीं ले सकेंगे। राज्यसभा के सभापति ने संजय सिंह को सांसद के तौर पर शपथ लेने की अनुमति नहीं दी है। सभापति का कहना है कि यह मामला फिलहाल विशेषाधिकार समिति के पास है। गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से संजय सिंह को जेल से बाहर आकर राज्यसभा में शपथ लेने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, सोमवार को शपथ ग्रहण से पहले ही राज्यसभा सभापति ने सांसद के तौर पर संजय सिंह को शपथ लेने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इसी को लेकर आप नेता ने बयान दिया है। 

5379487